Breaking Posts

Top Post Ad

आरक्षण से ज्यादा सूची से काउंसि¨लग में दिक्कत

बदायूं : प्राथमिक विद्यालयों में 68500 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में दूसरे दिन की काउंसि¨लग कराई गई। 106 अभ्यर्थियों ने प्रमाण पत्र जमा किए। 678 सीटों के सापेक्ष दो दिन में कुल 663 अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग कराई गई है। शेष 15 की काउंस¨लग सोमवार को बीएसए कार्यालय में कराई जाएगी।
काउंसि¨लग के दौरान एक महिला अभ्यर्थी वजह से जिम्मेदारों को परेशानी का सामना करना पड़ा। लिखित परीक्षा के बाद शासन स्तर से ही मेरिट के आधार पर अभ्यर्थियों के लिए जिला आवंटित किया गया है। ऊपर से ही आरक्षण का लाभ दिया गया है। उसी सूची के आधार पर कार्रवाई की जा रही है, लेकिन ऊपर से ही सूची बनाते समय गलती की गई। ओबीसी के आरक्षण की निर्धारित सीट से ज्यादा एक महिला अभ्यर्थी का नाम सूची में डाल दिया गया। रविवार को वह अपनी काउंसि¨लग को लेकर अड़ गई। कहा कि जब सूची में नाम है तो काउंसि¨लग तो करानी पड़ेगी। प्रभारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को समस्या से अवगत कराया गया। महिला को काउंसि¨लग से रोका गया है। सोमवार को ओबीसी के चयनित अभ्यर्थी के न आने पर उस महिला की काउंसि¨लग कराई जाएगी। हाईकोर्ट जाएंगे शिक्षामित्र


भर्ती से नाराज शिक्षामित्र हाईकोर्ट की शरण में जाएंगे। मालवीय अध्यापक आवास गृह पर शिक्षामित्रों ने चंदा किया। संगठन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रवेंद्र ¨सह यादव ने बताया कि कुछ शिक्षामित्रों की याचिका पर उन्हें रिलीफ मिली है। उन्हें लिखित परीक्षा में वेटेज दिया गया है। उनकी मांग है कि उन्हें भी भारांक मिले और भर्ती में शामिल किया जाए।

No comments:

Post a Comment

Facebook