Breaking Posts

Top Post Ad

जानें अंबेडकरनगर और बाराबंकी की स्थिति - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News 20/01/2015

अंबेडकरनगर में प्रशिक्षु शिक्षक के तौर पर टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने का सिलसिला मंगलवार को दूसरे दिन भी चला। अधिकतर नियुक्ति पत्र पहले दिन सोमवार को ही सौंप दिए गए थे।
जिन अभ्यर्थियों को प्रशिक्षु शिक्षक के तौर पर नियुक्ति पत्र दिए गए, उन्हें 27 जनवरी तक संबंधित विद्यालयों में कार्यभार ग्रहण कर लेने का निर्देश दिया गया है।

जिले में भी 397 टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को शिक्षक बनने का मौका दिया गया था। इसके लिए सोमवार को बीएसए कार्यालय व प्राथमिक विद्यालय अकबरपुर में उन्हें नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए।
पहले ही दिन अधिकतर अभ्यर्थियों ने मौके पर पहुंचकर अपना नियुक्ति पत्र प्राप्त कर लिया था। मंगलवार को भी नियुक्ति पत्र दिए गए। चूंकि शेष बचे अभ्यर्थियों की संख्या काफी कम थी। इसलिए कार्यालय पर अधिक भीड़ भाड़ नहीं रही।
वहीं बाराबंकी में बीआरसी बड़ेल पर बीएसए ने प्रशिक्षु शिक्षकों में इन नियुक्ति पत्रों का वितरण किया। दूसरे दिन दोपहर 3 बजे तक 17 प्रशिक्षु शिक्षक और शिक्षिकाओं को नियुक्ति पत्र दिए गए।
सोमवार को शाम सात बजे तक 249 प्रशिक्षु शिक्षक और शिक्षिकाओं को नियुक्ति पत्र दिए गए। मंगलवार को करीब 11 बजे से नियुक्ति पत्रों का वितरण शुरू किया गया। लेकिन मंगलवार को अभ्यर्थियों की संख्या सोमवार की अपेक्षा काफी कम थी।
तीन बजे तक करीब 17 प्रशिक्षु शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिए गए। बीएसए ने बताया कि जितने भी प्रशिक्षु शिक्षक आए हैं सभी को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। यह प्रक्रिया 27 जनवरी तक चलेगी। इस बीच जो प्रशिक्षु शिक्षक आते रहेंगे उन्हें नियुक्ति पत्र दिए जाते रहेंगे।
जानें गोंडा और बहराइच में पहुंचे कितने लोग
गोंडा में 2739 प्रशिक्षु शिक्षकों को प्रथम चरण में नियुक्ति पत्र दिए जाने के लिए आमंत्रित किया गया।
सोमवार को शहीदे आजम सरदार भगत सिंह इंटर कालेज में एक साथ नियुक्ति पत्र वितरित किए जाने का कार्यक्रम तय किया गया, लेकिन पहले दिन प्रशिक्षु शिक्षक नियुक्ति पत्र लेने नहीं पहुंच पाए।
ऐसे में मंगलवार से जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय परिसर पंतनगर में 23 जनवरी तक नियुक्ति पत्र वितरण का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है।
इसके तहत मंगलवार की सुबह से ही प्रशिक्षु शिक्षकों का जमावड़ा शुरू हो गया। शाम तक कार्यालय में काउंटर लगाकर नियुक्ति पत्र वितरित किए गए।
सोमवार व मंगलवार को 1268 प्रशिक्षु शिक्षकों ने नियुक्ति पत्र हासिल किया। इनमें शिक्षामित्र कोटे के भी 6 प्रशिक्षु शिक्षक शामिल हैं।
वहीं बहराइच में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. अमरकांत सिंह ने बताया कि मंगलवार देर शाम तक 812 चयनित आवेदकों को प्रशिक्षु शिक्षक पद का नियुक्ति पत्र प्रदान कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि शेष आवेदकों को नियुक्ति पत्र का वितरण बुधवार को होगा।
सुल्तानपुर में 65 को मिला नियुक्ति पत्र
प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में डायट में चल रहे नियुक्ति पत्र वितरण में दूसरे दिन मंगलवार को काफी कम भीड़ रही।
दिन भर में कुल 65 अभ्यर्थिंयों ने अपने नियुक्ति पत्र प्राप्त किए। इस हिसाब से दो दिनों में जिले में 361 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित कर दिया गया है।
बुधवार को डायट की जगह बीएसए कार्यालय से नियुक्ति पत्र का वितरण किया जाएगा। मंगलवार का नियुक्ति पत्र वितरण के लिए जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में सुबह 10 बजे ही काउंटर खुल गए।
महिला व पुरुष अभ्यर्थियों के लिए अलग-अलग काउंटर खोले गए। अभ्यर्थियों न डायट में पहुंचकर अपने नियुक्ति पत्र प्राप्त किए।
बीएसए रमेश यादव ने बताया कि शाम पांच बजे तक नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया। मंगलवार को कुल 65 अभ्यर्थियों ने नियुक्ति पत्र प्राप्त किया। इसमें 34 महिला और 31 पुरुष अभ्यर्थी शामिल हैं।
बीएसए रमेश यादव ने बताया कि पहले दिन सोमवार को ही करीब 15 अभ्यर्थियों ने स्कूलों में पहुंचकर जॉइनिंग ले ली है।
श्रावस्ती में पहुंचे मात्र सात अभ्यर्थी
प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती के लिए दूसरे दिन मंगलवार से बेसिक शिक्षा कार्यालय से अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया जाना था।
श्रावस्ती में दूसरे दिन मात्र सात अभ्यर्थी ही पहुंचे। बेसिक शिक्षा विभाग ने सोमवार डायट इकौना से नियुक्ति पत्र वितरण की तैयारियां की थी।
इसके लिए डायट में सोमवार को पांच स्थानों पर काउंटर बनाए गए थे। जहां पहले दिन मात्र 35 अभ्यर्थी पहुंचे। वहीं दूसरे दिन मंगलवार से बेसिक शिक्षा कार्यालय से नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया।
जहां मंगलवार को मात्र सात अभ्यर्थी ही अपना नियुक्ति पत्र लेने पहुंचे। जिन्हें बेसिक शिक्षाधिकारी बुद्धप्रिय सिंह ने उनका नियुक्ति पत्र सौंपा।
बलरामपुर में चौथाई अभ्यर्थियों ने लिए ज्वाइनिंग लेटर
बलरामपुर जिले में मंगलवार को नियुक्ति पत्र का वितरण बेसिक शिक्षा विभाग में लगाए 10 काउंटरों से शुरू हुआ। करीब 11बजे के बाद एक दो अभ्यर्थी काउंटर पर नियुक्ति पत्र लेने के लिए पहुंचने लगे। ड्यूटी में लगे अधिकारी और कर्मचारी पहले दिन की अपेक्षा समय से अपने काउंटरों पर तैनात दिखे।
एक बजे तक करीब 50 अभ्यर्थियों ने नियुक्ति पत्र ले लिया था। डेढ़ बजे तक कई काउंटरों पर सन्नाटा पसर गया। जिले में प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत मंगलवार को कुल 69 अभ्यर्थियों ने अपना नियुक्ति पत्र लिया।
यहां दो दिनों में एक चौथाई अभ्यर्थी भी नियुक्ति पत्र लेने बेसिक शिक्षा कार्यालय नहीं पहुंचे। नियुक्ति पत्र पाने वाले कुल अभ्यर्थियों की संख्या बढ़कर 1302 के सापेक्ष 266 हो गई है।
रायबरेली में काउंसलिंग के बाद मंगलवार को प्रशिक्षु शिक्षक नियुक्ति पत्र का इंतजार करते रहे, लेकिन काफी देर लेटर तक बंटना शुरू नहीं हुआ है। प्रशिक्षु शिक्षक कभी पुलिस लाइन के नगर संसाधन केंद्र तो कभी बेसिक शिक्षा विभाग के दफ्तर के चक्कर लगाते रहे। यहां किसी को भी नियुक्ति पत्र नहीं दिए गए, बीएसए ने बताया कि डाक से नियुक्ति पत्र भेजे जाएंगे।
बीएसए संदीप चौधरी ने कहा कि था कि मंगलवार से नियुक्ति पत्र बांटे जाएंगे, लेकिन वह बीएसए दफ्तर और नगर संसाधन केंद्र के बजाय तहसील दिवस में फरियादियों की समस्या सुनते रहे। उधर, सोमवार को काउंसलिंग न करा पाने वाले प्रशिक्षु शिक्षकों ने प्रदर्शन करके दुबारा काउंसिलंग कराए जाने की मांग की थी।



सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook