Breaking Posts

Top Post Ad

तीन माह में स्कूल से हटाए जाएंगे शिक्षक , नया विद्यालय आवंटित किया जाएगा

महराजगंज। परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में तैनात किए जाने वाले प्रशिक्षु शिक्षकों को तीन माह बाद विद्यालय से हटा दिया जाएगा। तीन माह बाद इन शिक्षकों को डायट पर प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण पूरा करने के बाद परीक्षा देनी होगी। परीक्षा में पास होने पर ही सहायक अध्यापक के रूप में तैनात किए जाएंगे। सहायक अध्यापक बनने के बाद नए सिरे से विद्यालय का आवंटन किया जाएगा।
जिले में 2499 प्रशिक्षु शिक्षकों की तैनाती की जानी है। इसके लिए 25 हजार लोगों ने आवेदन किया है। शुक्रवार तक कट ऑफ मेरिट में आने वाले करीब 795 अभ्यर्थी नियुक्ति पत्र ले गए। नियुक्ति पत्र देते समय विद्यालय का आवंटन किया गया। इसमें कई लोगाें ने मनचाहे विद्यालयों को आवंटित करा लिया। लेकिन तीन माह बाद इन अभ्यर्थियों को झटका लग सकता है। बीएसए रमाकांत ने बताया कि प्रशिक्षु शिक्षकों को केवल प्रशिक्षण के आधार पर विद्यालयों पर नियुक्त किया जा रहा है। तीन माह तक यह लोग विद्यालय पर रहकर प्रशिक्षण लेंगे। उसके बाद उन्हें विद्यालय से हटाकर तीन माह तक डायट पर प्रशिक्षण कराया जाएगा। छह माह का प्रशिक्षण पूरा होने के बाद इनकी परीक्षा ली जाएगी।
परीक्षा में पास होने वाले प्रशिक्षु शिक्षकों को ही सहायक अध्यापक बनाया जाएगा। उसके बाद सहायक अध्यापक बने लोगों को नए सिरे से नया विद्यालय आवंटित किया जाएगा।
30 प्रशिक्षु शिक्षकों को मिले नियुक्ति पत्र
महराजगंज। परिषदीय प्राथमिक विद्यालयाें में तैनाती के लिए शुक्रवार को 30 प्रशिक्षु शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया। 17 अभ्यर्थियाें ने नियुक्ति के लिए मूल अभिलेख जमा किया। शुक्रवार को अभ्यर्थियों की संख्या कम रही। लेकिन नियुक्ति पत्र वितरण करने की प्रक्रिया काफी धीमी रही। इसके लोकर लोगों में गुस्सा रहा। 19 जनवरी को 589, 20 को 115, 21 को 29, 22 को 31, 23 को 31 लोगों को प्रशिक्षु शिक्षक का नियुक्ति पत्र वितरित किया गया।

 http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook