Breaking Posts

Top Post Ad

विद्यालयों का एक अलग से वाट्सएप ग्रुप : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

लखनऊ । जिलाधिकारी राज शेखर ने राजधानी के लोगों की सुविधाओं के लिए एक शानदार पहल की है। उन्होंने कलक्ट्रेट में बने सोशल मीडिया सेंटर में यूपी बोर्ड, आईसीएससी सीबीएससी और अन्य विद्यालयों का एक अलग से वाट्सएप ग्रुप बनाया है। जिसमें इन विद्यालयों के प्रबंधकों, प्रधानाचार्यों के मोबाइल नंबर जोड़े गए हैं। जिससे स्कूल बंद होने से लेकर अन्य किसी भी प्रकार की सूचना तुरंत दी जा सके।
इससे बच्चे और अभिभावक भी परेशान नहीं होंगे और स्कूल के प्रधानाचार्य, प्रबंधक उन्हें उस सूचना को समय से द सकेंगे।जिलाधिकारी राज शेखर ने बताया कि इस वाट्सएप ग्रुप में सोशल मीडिया सेंटर के नंबरों से जोड़ा गया है।
जिसमें 7572044444 नंबर को आईसीएससी और 7572033333 को सीबीएससी के स्कूलों के नंबरों से जोड़ा गया है। इसका ग्रुप एडमिन सोशल मीडिया सेंटर ही होगा। उन्होंने बताया कि इस वाट्सग्रुप के माध्यम से जिला प्रशासन समस्त विद्यालयों के प्रबंधतंत्र से सीधे संपर्क में रहेंगे। शासन व प्रशासन की महत्वपूर्ण सूचनाओं का आदान प्रदान, शांति एवं कानून व्यवस्था के मुद्दे तथा आपदा समय के कार्यों को सफलतापूर्व संचालन करने केलिए ये वाट्सएप ग्रुप शुरू किया गया है। पिछले तीन दिनों से इसका संचालन किया जा रहा है। इसमें सभी महत्वपूर्ण विद्यालयों को जोड़ा गया है। इसमें विद्यालय भी किसी प्रकार की जानकारी चाहते हैं, तो वे सूचना भेज सकते हैं।
इस वाट्सएप ग्रुप में जिलाधिकारी, सीडीओ, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारीएवं अन्य महत्वपूर्ण शिक्षा अधिकारी, आपदा प्रबंधन के महत्वर्पूण अधिकारी जोड़े गए हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि प्रशासनिक सूचनाएं और आपातकालीन स्थित में उठाए जाने वाले कदम, अवकाश आदि की जानकारी देने के लिए सीधे तौर पर कोई प्लेटफार्म नहीं है। इसीलिए ये शुरुआत की गई है।
द्यद्य
जिलाधिकारी ने सभी विद्यालयों के प्रबंधकों व प्रधानाचार्यों को निर्देश भी दिए हैं कि अपने यहां के छात्रों के अभिभावकों और अपने विद्यालय के शिक्षकों का मोबाइल नंबर एकत्र कर गु्रप एसएमएस के माध्यम से सूचनाओं का आदान प्रदान करना शुरू करें। जिससे कि महत्वर्पूण सूचनाओं को अभिभावकों तक समय से पहुंचाई जा सके। उन्होंने ये भी निर्देश दिए हैं कि ग्रुप एसएमएस की सुविधा शुरू कर इसकी जानकारी एडीएम वित्त एवं राजस्व धनंजय शुक्ला के मोबाइल नंबर 9415005004 पर उपलब्ध कराएं। इसके लिए जिलाधिकारी ने 10 मई तक का समय सभी विद्यालयों को दिया है।
जिलाधिकारी ने सभी स्कूलों को 30 अप्रैल तक आपातकालीन स्थित में स्कूलों से बच्चों को सकुशल निकालने के लिए इमरजेंसी एक्जिट प्लान बनाने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए उन्होंने सभी स्कूलों को 30 अप्रैल तक का समय दिया है। पूरा प्लान तैयार कर जिलाधिकारी और संबंधित क्षेत्र के थानाध्यक्षों को भिजवाने के आदेश भी दिए गए हैं।

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook