Breaking Posts

Top Post Ad

शैक्षिक स्तर को बेहतर बनाने का संकल्प : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

शैक्षिक स्तर को बेहतर बनाने का संकल्प
गोंडा: तेज धूप, गोद में बच्चा, ऐसे में नौकरी की उलझन। सुनीता देवी शुक्रवार को कुछ इसी अंदाज में दिखी। कभी वह बेटे को संभालती तो कभी फाइलों को पूरा कराने में जुट जाती। वैसे उनके पिता भी उनके साथ में आए थे, लेकिन उनकी उम्र अधिक होने की वजह से वह दौड़ भाग नहीं कर पा रहे थे। ऐसे में अभिलेखों को जमा कराने के साथ ही अन्य ¨बदुओं पर जानकारी करने के बाद जब उन्हें नियुक्ति पत्र मिला तो उनके चेहरे से सारी परेशानी दूर हो गई।
शुक्रवार को पंतनगर स्थित बीएसए कार्यालय पर प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों की नियुक्ति पत्र वितरित किया गया। यहां पर बीएसए डॉ. फतेह बहादुर ¨सह ने पहुंचकर बनाए गए काउंटर पर तैनात अधिकारियों व कर्मियों से जानकारी हासिल की। साथ ही उन्हें हिदायत दिया कि किसी भी तरह से अभ्यर्थियों को कोई परेशानी न हो। यहां काउंटर पर नगर शिक्षा अधिकारी एके राय, यज्ञनरायन वर्मा, राम राज, प्रीती शुक्ला, ममता ¨सह सहित अन्य खंड शिक्षा अधिकारियों को लगाया गया था। शाम तक चली प्रक्रिया में कुल 57 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया गया।
बदलेंगे सूरत
- नियुक्ति पत्र मिलने के बाद सुमित ने कहा कि परिषदीय स्कूलों की व्यवस्था को बदल करके शैक्षिक कार्यक्रमों को और बेहतर बनाया जाएगा। आकांक्षा का कहना था कि शैक्षिक गुणवत्ता को बेहतर बनाने का प्रयास किया जाएगा।
दिए टिप्स
- नियुक्ति पत्र लेने के लिए जुटे अभ्यर्थियों को बीएसए डॉ. फतेह बहादुर ¨सह ने टिप्स दिए। साथ ही उन्हें मिलने वाली नई जिम्मेदारी का एहसास कराया। स्कूलों का शैक्षिक स्तर बेहतर बनाने, गुणवत्ता सुधारने पर जोर दिया।
पेयजल का संकट
- बीएसए कार्यालय में नियुक्ति पत्र लेने के लिए आने वाले अभ्यर्थियों को सबसे ज्यादा दिक्कत पेयजल को लेकर हुई। यहां पर एक भी हैंडपंप सही न होने के कारण लोगों को काफी परेशानी हुई।


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook