Breaking Posts

Top Post Ad

SCERT निदेशक के समक्ष प्रश्नों और शिकायतों की झड़ी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

तपते सूरज की झुलसन में झुंझलाते हुए टीईटी संघर्ष मोर्चा की टीम अपनी समस्याओं के पुलन्दे को लेकर एससीआरटी निदेशक के समक्ष प्रश्नों और शिकायतों की झड़ी लगा और चेतावनी दी की यदि 2 जून से पहले सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार डाटा ऑनलाइन न किया गया तो 2 को हम एससीआरटी का घेराव कर सब काम ठप्प करने की अवज्ञा करेंगे,आप सभी हमारे अच्य्नित साथियों की मदद को तैयार रहें,इसके साथ ही ट्रैनिंग सम्बन्धी अव्यवस्थाओ की भी सविस्तार और सुझावों सहित चर्चा की,यथा -
1- डाटा ऑनलाइन को 2 तक मोहलत , सख्त चेतावनी,घेराव को तैयार रहें !
2- सैद्धांतिक ट्रैनिंग में अव्यवस्थाओ को रखा,1 सप्ताह में सुचारुरूप में साधनसहित गतिमान करने का आश्वाशन !

3- गोण्डा से उमाशंकर जी ने डाईट प्राचार्य द्वारा अनुचित कार्य करने व मोर्चा प्रतिनिधियों को संतोषजनक जवाब न देने की शिकायत की,वहाँ 3 माह पूरे करने वालों को ही सैद्धांतिक ट्रैनिंग को बीआरसी पे बुलाया है जबकि सैद्धांतिक ट्रैनिंग सभी को साथ कराने के आदेश हैं जिस पर अधिकारियों ने तुरंत बात कर कार्यवाही की,उमाशंकर जी की कोशिश अभिनंदनिय !
4- मित्रों,आजकल बीआरसी पर बटर पोलिशिग करने वाले अभ्यर्थी दिखेंगे जो चपरासियों को मास्टर साब कहते हैं और एसडीआई या एबीआरसी की चरण वंदना या मिठाई या औऱ कोई सामान लाते दिखेंगे,मोर्चे के लोगों ने इन्हें चम्पू बुलाना शुरू किया है,ये हर बीआरसी पर होंगे,आप भी पहचान कीजिये की आपके यहाँ कितने और कौन चम्पू हैं ! पोस्ट डाल बताईये ज़रूर !
5- एबीआरसी भले ही ट्रैनिंग देंगे पर उनका और हमारा सन्वर्ग एक ही है तो डरने की बात,अगर डीएम,बीएसए,डाईट प्राचार्य से अपनी बात नहीँ कर सकते तो मुझे आपकी शिक्षकिय योग्यता पर दया आयेगी जब खुद ही दब्बू हो चरण वंदना करोगे तो आपके विद्यार्थी क्या करेंगे,विचार कीजिये की सम्मान करना अलग बात है,सीनियर के नाते सम्मान दें पर तेलमालिश नहीँ !
6- आप अपनी बात लिखित रूप में सीधे डाईट प्राचार्य,बीएसए,डीएम रखें न की चपरासी या एबीआरसी से !
7- बीआरसी पर सब एकसुर में बोलें,अलग चलने वालों की पहचान कर उनकी हिम्मत
बढ़ाये!
8- आपको डराया जायेगा क्योंकि जब शिक्षक योग्य नहीँ होता तो डरता और डराता है पर मोर्चा हर वक्त आपके साथ है !
9- आपस में सम्वाद बहूत ज़रूरी है सो गुपचुप रहने वालों को भी जाग्रत करें,संघर्ष बाकी है,संगठन और एकजुटता बिना नौकरी करना सम्भव नहीँ ! 

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook