Breaking Posts

Top Post Ad

मई के तीसरे सप्ताह हाईस्कूल और इंटर का आएगा परिणाम : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News


कई अन्य परीक्षाओं के दबाव के चलते की गई तैयारी
जासं, इलाहाबाद : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के दसवीं और बारहवीं की वार्षिक परीक्षाओं के परिणाम इस बार जल्द ही घोषित हो जाएंगे। इसके लिए बोर्ड ने पूरी तैयारी कर रखी है। सबकुछ सही रहा तो बोर्ड मई के अंतिम सप्ताह तक परिणाम जारी कर देगा।
सीबीएसई की बारहवीं और दसवीं की बोर्ड आधारित परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं। बारहवीं की अंतिम परीक्षा 22 अप्रेल को होगी, जबकि दसवीं की बोर्ड परीक्षाएं मार्च अंत और स्कूल आधारित परीक्षाएं अप्रैल के पहले पखवाड़े तक चलेंगी।
इलाहाबाद, चेन्नई, नई दिल्ली, पंचकुला, अजमेर, गुवाहाटी, पटना, भुवनेश्वर, देहरादून और त्रिवेंद्रम बोर्ड रीजन से कुल 25 लाख 67 हजार 22 विद्यार्थी परीक्षा दे रहे हैं।
इसी के बीच ही बोर्ड को इंजीनियरिंग-मेडिकल प्रवेश परीक्षाएं भी आयोजित करानी है। तीन अप्रैल को बोर्ड जेईई मेन्स की ऑफलाइन परीक्षा कराएगा, जबकि 9-10 अप्रैल को ऑनलाइन। इसके बाद एक मई को अखिल भारतीय प्री. मेडिकल टेस्ट भी बोर्ड को ही कराना है।
मेडिकल टेस्ट के बाद जून में बोर्ड के हवाले जेईई एडवांस की परीक्षा भी है। यही कारण है कि दसवीं और बारहवीं की वार्षिक परीक्षाओं के परिणाम बोर्ड ने मई के तीसरे सप्ताह तक जारी कर देने की योजना बनाई है। जबकि पूर्व में मई के अंतिम सप्ताह या फिर जून के पहले सप्ताह में परिणाम जारी होता था।

कई अन्य परीक्षाओं के दबाव के चलते की गई तैयारी

इस बार बोर्ड को एक के बाद एक कई परीक्षाओं का आयोजन कराना है। इसलिए हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परिणाम जल्द जारी करने का प्लान है। कोशिश की जाएगी की मई के तीसरे सप्ताह में परिणाम जारी कर दिए जाएं।

-पीयूष शर्मा, रिजनल ऑफिसर

सीबीएसई बोर्ड, इलाहाबाद रीजन।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/


Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

No comments:

Post a Comment

Facebook