Breaking Posts

Top Post Ad

दोबारा होगी 15 हजार शिक्षक भर्ती की काउंसलिंग

बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से परिषदीय विद्यालयों के लिए चल रही 15 हजार शिक्षकों की भर्ती में फर्जीवाड़ा
की खबर ‘अमर उजाला’ में प्रकाशित होने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग में खलबली मच गई।
बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव ने सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को काउंसलिंग के लिए जारी सूची में संशोधन करके नए सिरे से काउंसलिंग करने का निर्देश बुधवार को दिया है। प्रदेश के सभी बीएसए को जारी पत्र में कहा गया है कि प्रथम काउंसलिंग के लिए जारी कटऑफ में गलत नाम से आवेदन करके जगह बनाने वालों को बाहर किया जाए। साथ ही एक से अधिक आवेदन भरकर मेरिट में तीन-तीन बार जगह बनाने वाले अभ्यर्थियों को सूची से हटाकर एक जगह नाम रखने का निर्देश दिया है।
सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने सूची में संशोधन करके नई सूची जारी करने का निर्देश दिया है। नई सूची के आधार पर तैयार मेरिट से ही काउंसलिंग 17 जून को कराने को कहा गया है। पत्र में कहा गया है कि 17 जून को प्रमाणपत्रों के सत्यापन के बाद रिक्त पदों का विवरण 18 जून को जिले की एनआईसी की वेबसाइट पर प्रकाशित करके शेष अभ्यर्थियों को 21 जून को दूसरी काउंसलिंग के लिए बुलाएं।
बता दें कि ‘अमर उजाला’ ने इससे पहले अपने 15 जून के अंक में खबर प्रकाशित की थी कि 15 हजर शिक्षक भर्ती में फर्जीवाड़ा हुआ है। इसमें जिस अभ्यर्थी का नाम टॉप पर है, उसके हाईस्कूल, इंटर और स्नातक के पूर्णांक और प्राप्तांक समान हैं। भर्ती पर सवाल उठाए जाने के दिन ही सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने मेरिट सुधार कर नई कटऑफ जारी करने की बात कही है।
undefined
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook