Breaking Posts

Top Post Ad

कोषागार में रखी जाएंगी ओएमआर शीट : टीजीटी-पीजीटी 2011 की परीक्षा के लिए चयन बोर्ड ने मंडलायुक्तों को भेजे निर्देश

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : प्रदेश भर के सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों में प्रवक्ता एवं एलटी ग्रेड शिक्षकों की नियुक्ति के लिए माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड टीजीटी-पीजीटी 2011 की परीक्षा कराने जा रहा है। इसके
लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं।
बोर्ड ने इस परीक्षा में उपयोग होने वाली ओएमआर शीट के पैकेट कोषागार में रखवाने का प्रबंध किया है। ओएमआर व पेपर की सुरक्षा को लेकर बोर्ड पूरी तरह से मुस्तैद है।

चयन बोर्ड के अध्यक्ष एचएल गुप्ता ने सभी मंडलों के मंडलायुक्तों, डीएम, मुख्य कोषाधिकारी, डीआइओएस को पत्र भेजकर निर्देश दिए गए हैं। टीजीटी-पीजीटी 2011 की परीक्षा 15 से 17 जून तक होनी है।
null
अध्यक्ष ने बताया कि परीक्षा प्रदेश के 11 मंडल मुख्यालयों में आयोजित होगी। इसमें आगरा, इलाहाबाद, कानपुर, गोरखपुर, झांसी, मुरादाबाद, बरेली, मेरठ, लखनऊ, वाराणसी एवं फैजाबाद शामिल है। परीक्षा के लिए मार्ग निर्देश पत्र एवं ट्रेजरी में सीलबंद पेपर एवं ओएमआर पैकेट सुरक्षित रखने को मुख्य कोषाधिकारी को निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही उन्हें परीक्षा केंद्रों की सूची, छात्र संख्या सहित जानकारियां भी मंडलायुक्त समेत अफसरों को भेज दी गई हैं जिससे परीक्षा के समय पर्यवेक्षक, मजिस्ट्रेट, पर्याप्त सुरक्षा आदि व्यवस्था करा कर शासन व चयन बोर्ड को जानकारी देने के लिए कहा गया है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook