Breaking Posts

Top Post Ad

फर्जी अटैचमेंट किए गए रद्द, दो एबीआरसी हटे

ब्यूरो, अमर उजाला बरेली फर्जी अटैचमेंट के खेल को प्रकाश में लाने के बाद अब शिक्षकों को स्कूलों से हटाया जाने लगा है। शनिवार को शहर के 26 शिक्षकाें को दूसरे स्कूलाें में तैनाती दी गई। इसमें दो एबीआरसी भी शामिल हैं। इनको भी अब स्कूल में पढ़ाना होगा।


एबीआरसी के पद पर नगर क्षेत्र में दो शिक्षकाें का फर्जी अटैचमेंट किया गया था। प्रति ब्लाक में 5-5 पद एबीआरसी के हैं। यह विशेषज्ञ शिक्षक होते हैं। इनका काम स्कूलों में जाकर विशेषज्ञ के तौर पर कक्षाएं लेने का है। इनकी तैनाती डायट की कमेटी और डीएम के अप्रूवल के बाद होती है। शहर में पांच शिक्षकाें में दो शिक्षकाें की तैनाती फर्जी तरीके से की गई थी। ये शिक्षक स्कूल में पढ़ाने भी नहीं जाते थे। मामला संज्ञान में आने पर बीएसए ने कार्रवाई को कहा। खंड शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक आशी और राजीव शर्मा को अब नगर संसाधन केंद्र से हटाकर तुलाशेरपुर और जसौली प्रथम में तैनात किया है। खंड शिक्षा अधिकारी महानगर नरेंद्र सिंह पवार ने कहा है कि अगर शिक्षक मूल स्कूल में तैनात नहीं हुए तो वेतन आहरित नहीं हो पाएगा।
इन स्कूलों में कैसे होगी पढ़ाई
जिले के दो दर्जन स्कूलों के शिक्षक अटैचमेंट रद्द किए गए हैं। अब यहां शिक्षकाें की कमी हो सकती है। प्राथमिक विद्यालय कालीबाड़ी, उदयपुर, नेकपुर, मेमरान, पूर्व माध्यमिक विद्यालय जखीरा, एनई रेलवे और मॉडल किशोर बाजार में मात्र एक- एक शिक्षक तैनात थे। अब यह खाली हो जाएंगे।
यहां बच्चों से अधिक हैं शिक्षक
कुछ विद्यालय ऐसे हैं जहां बच्चे कम और शिक्षक दो से अधिक हैं। इनमें गढ़ैया, बमनपुरी, कन्हैया टोला, ख्वाजा कुतुब विद्यालयाें में कहीं 12 तो कहीं 20 बच्चे हैं। शिक्षक अधिक हैं। ऐसे में खंड शिक्षा अधिकारी आंख मूंदे हैं।
यहां से हटें हैं शिक्षक
जसौली प्रथम, सहसवानी टोला, सुभाषनगर द्वितीय, बागगुद्दड़, कालीबाड़ी, नगर संसाधन कें द्र, उदयपुर, नेकपुर, रेलवे जंक्शन, किशोर बाजार, मेमरान, जखीरा, चौपला, गंगापुर प्रथम, सैदपुरिया, छांवनी बांके, नेकपुर द्वितीय, एनई रेलवे, गौटिया खुर्रम, मॉडल किशोर बाजार।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook