Breaking Posts

Top Post Ad

अंतर्जनपदीय ट्रांसफर सूची तैयार, लेकिन उसके जारी करने का नही तय हो रहा मुहूर्त

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों की अंतर जिला तबादला सूची अभी अधर में है। उसके अगस्त माह के पहले सप्ताह में ही जारी होने के आसार हैं।

अंतर जिला तबादला आदेश के साथ ही सभी जिलों में शिक्षकों का समायोजन करने की भी तैयारी है, ताकि विद्यालयों का संचालन सुचारु रूप से हो सके और मनमाने तरीके से किसी एक ही स्कूल में अधिक संख्या में शिक्षक तैनात न रहें।

बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों का इस बार अंतर जिला तबादला होना है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन, काउंसिलिंग एवं अन्य प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी हैं सभी को सूची जारी होने का इंतजार है।

खास बात यह है कि परिषद मुख्यालय सूत्रों की मानें तो सूची तैयार भी है, लेकिन उसके जारी करने का मुहूर्त तय नहीं हो रहा है। पहले कहा गया था कि 30 जुलाई तक सूची ऑनलाइन जारी होगी, लेकिन अब उसमें बदलाव हो रहा है।

दरअसल शासन इस बात को लेकर नाराज है कि प्रदेश में एकल शिक्षक वाले विद्यालयों की संख्या अब भी बरकरार है। इसलिए उन स्कूलों में समायोजन से शिक्षकों की तैनाती की जाए।

यह संभव है कि अंतर जिला तबादला पर आने वाले शिक्षक भी उन्हीं विद्यालयों में जाने को उत्सुक होंगे जो आवागमन एवं अन्य दृष्टि से बेहतर हैं। ऐसे शिक्षकों को बेसिक शिक्षा अधिकारियों का भी संरक्षण मिलता है इसीलिए कहीं-कहीं स्कूलों में बहुत अधिक संख्या में शिक्षक तैनात हैं।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook