Breaking Posts

Top Post Ad

UPTET-2015 रिजल्ट अपलोड, प्रमाणपत्र अगले माह

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2015 का रिजल्ट फिर वेबसाइट पर अपलोड हो गया है। इससे शिक्षक भर्ती में अभ्यर्थियों के अंकपत्र आदि का सत्यापन कार्य बाधित नहीं होगा। ऑनलाइन प्रमाणपत्र तैयार किया जा रहा है और अगले माह जारी होने के आसार हैं।

बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में इन दिनों 16448 शिक्षकों की भर्ती चल रही है, लेकिन टीईटी 2015 का प्रमाणपत्र अब तक नहीं मिल पाया है। साथ ही वेबसाइट से अंकपत्र भी हट गया था। इसका कारण शासन के स्तर पर टालमटोल रही है। भर्ती प्रक्रिया को देखते हुए परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने अंकपत्र फिर से वेबसाइट पर अपलोड करा दिया है, ताकि अभ्यर्थियों के अंकों का सत्यापन आसानी से हो सके। यही नहीं टीईटी का ऑनलाइन प्रमाणपत्र देने की भी तैयारी तेजी से चल रही है। रजिस्ट्रार नवल किशोर ने बताया कि अगले माह के अंत तक ऑनलाइन प्रमाणपत्र वेबसाइट पर अपलोड हो जाएगा, ताकि अभ्यर्थी उसे आसानी से निकाल सकें।

बीटीसी 2015 की काउंसिलिंग नौ से : बीटीसी 2015 के लिए नौ अगस्त से डायट पर अभिलेखों की जांच करके काउंसिलिंग शुरू की जाएगी। यह प्रक्रिया 18 अगस्त तक चलेगी और 21 अगस्त से 21 सितंबर तक अभ्यर्थियों को प्रवेश लेने का मौका दिया जाएगा। 22 सितंबर से प्रशिक्षण शुरू हो जाएगा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook