Breaking Posts

Top Post Ad

प्रदेश सचिवालय में होंगी बंपर भर्तियां, यहां देखें पूरी डिटेल

सचिवालय संघ ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सचिव आमोद कुमार से मिलकर सचिवालय में कंप्यूटर सहायक के रिक्त करीब 400 पदों पर तत्काल भर्ती कराने की मांग की है। संघ ने हर अनुभाग में 2-2 कंप्यूटर सहायकों के हिसाब से अतिरिक्त पदों के सृजन की मांग की है।
सचिवालय संघ के अध्यक्ष यादवेन्द्र मिश्र व सचिव ओंकार नाथ तिवारी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने कुमार से मुलाकात की। उन्होंने सचिव को बताया कि सचिवालय में बड़ी संख्या में कर्मचारी सेवानिवृत्त हो रहे हैं।
विभिन्न पदों पर पदोन्नतियों व 2009 में कंप्यूटर सहायक संवर्ग का सहायक समीक्षा अधिकारी संवर्ग में विलय की वजह से कंप्यूटर सहायकों की बहुत कमी हो गई है। इससे मृतक आश्रितों की नियुक्ति के रास्ते भी बंद हो गए हैं।
तिवारी ने बताया कि संघ की आपत्ति व कंप्यूटर सहायकों की जरूरत को देखते हुए सचिवालय प्रशासन विभाग ने बाद में मृतक आश्रितों की नियुक्ति के लिए कार्रवाई की।
पदों के सृजन के बाद भी नहीं की गई कार्रवाई

तत्कालीन एपीसी की अध्यक्षता में गठित संवर्ग पुनर्गठन समिति ने 293 अतिरिक्त पदों के सृजन की संस्तुति की। इसके बाद भी इन पदों पर चयन की कार्रवाई नहीं की गई।

हाल ये है कि चतुर्थ श्रेणी से पदोन्नत व मृतक आश्रित के रूप में नियुक्त चंद कंप्यूटर सहायकों को छोड़ पूरा संवर्ग खाली है। कंप्यूटर सहायक के रूप में पूरे सचिवालय में करीब 1000 से अधिक बाहरी कर्मचारी तैनात हैं।

ये सचिवालय की गोपनीयता तार-तार कर रहे हैं।  इसके बावजूद नियमित कंप्यूटर सहायकों की भर्ती के संबंध में कुछ नहीं किया जा रहा है। जनसूचना अधिकार, कोर्ट केस की भरमार व ऑनलाइन जीओ के कार्य बढ़ते जा रहे हैं।

तिवारी ने बताया कि सचिव ने इस बाबत प्रमुख सचिव सचिवालय प्रशासन से कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया है। प्रतिनिधिमंडल में उपाध्यक्ष मुदस्सिर हुसैन, कोषाध्यक्ष गोपी कृष्ण श्रीवास्तव, कल्पना पाठक, मानस मुकुल त्रिपाठी,  विनीत शर्मा आदि शामिल रहे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook