Breaking Posts

Top Post Ad

UPTET 2017 : टीईटी के लिए आवेदन शुरू, दूसरे दिन ही ठप हो गया सर्वर

जागरण संवाददाता, हापुड़ उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी यूपीटीईटी 2017 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण व आवेदन शुक्रवार दोपहर बाद से शुरू हो गए । यह प्रक्रिया 13 सितंबर तक चलेगी।
टीईटी की परीक्षा 15 अक्टूबर को कराई जाएगी। इस बार रिकॉर्ड आवेदन किए जाने की संभावना व्यक्त की जा रही है। शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए डीएलएड यानी पूर्व बीटीसी करने वालों के साथ ही बीएड, दूरस्थ बीटीसी करने वालों के साथ ही हजारों शिक्षामित्र भी आवेदन करेंगे। ऐसे में साइबर कैफों पर भारी भीड़ उमड़ रही है। हालांकि दूसरे दिन ही सर्वर फेल होने के कारण आवेदकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

इस बार की टीईटी बेहद अहम हैं, क्योंकि शीर्ष कोर्ट ने प्राथमिक स्कूलों में शिक्षामित्रों का सहायक अध्यापक पद समायोजन 25 जुलाई को रद कर दिया है। शिक्षामित्रों को शिक्षक बनने के लिए अब यह परीक्षा उत्तीर्ण करनी है। यूपी टीईटी के लिए ऑनलाइन पंजीकरण व आवेदन शुरू हो चुका है। अभ्यर्थी ई-चालान से आवेदन शुल्क 26 अगस्त से जमा कर सकेंगे। ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तारीख आठ सितंबर को शाम छह बजे तक है, वहीं आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 11 सितंबर रखी गई है। अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन 13 सितंबर की शाम छह बजे तक पूरा सकेंगे। इसी तरह से 15 सितंबर को दोपहर बाद से 19 सितंबर को शाम छह बजे तक ऑनलाइन आवेदन में त्रुटियां दुरुस्त कर सकेंगे। इस बार सरकार द्वारा 72 हजार पदों पर सहायक अध्यापक के लिए विज्ञापन जारी करने की घोषणा की है। इसी वजह से शिक्षामित्र और बीटीसी उ‌र्त्तीण अभ्यर्थी भी आवेदन करने के लिए उत्सुक हैं। नगर के रेलवे रोड और फ्री गंज रोड स्थित साइबर कैफों पर आवेदन करने के लिए युवाओं की भीड़ उमड़ रही है। साइबर कैफे संचालक आशीष गर्ग ने बताया कि दूसरे दिन सर्वर की गति बेहद धीमी रही। शाम होते होते सर्वर बिल्कुल ठप हो गया। अगर यही स्थिति रही तो आवेदन करने वालों को बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook