Breaking Posts

Top Post Ad

UPPSC: लोअर सबऑर्डिनेट परीक्षा के साक्षात्कार चार जनवरी से

इलाहाबाद : लोअर सबऑर्डिनेट यानी सम्मिलित अवर अधीनस्थ सेवा (सामान्य/विशेष चयन) मुख्य परीक्षा-2015, के सफल अभ्यर्थियों का साक्षात्कार चार जनवरी से शुरू होकर 23 फरवरी 2018 तक होगा। उप्र लोक सेवा आयोग ने शुक्रवार शाम साक्षात्कार की तारीखें अनुक्रमांकवार घोषित कर दी हैं।
साथ ही साक्षात्कार में आते समय कौन-कौन से अभिलेख साथ लाएं इसकी भी जानकारी विस्तृत रूप से दी गई है। साक्षात्कार के लिए अभ्यर्थियों के साक्षात्कार पत्र सहित अन्य प्रपत्र आयोग की वेबसाइट पर 25 दिसंबर से तारीखवार अपलोड हो जाएंगे।
परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार ने इसकी सूचना वेबसाइट पर भी उपलब्ध कराई है। गौरतलब है कि लोअर सबऑर्डिनेट-2015 की मुख्य परीक्षा का परिणाम आयोग ने 19 दिसंबर को जारी किया था। इस परीक्षा में 10 हजार 610 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। सामान्य चयन के 616 रिक्त पदों और विशेष चयन के 19 रिक्त पद यानी कुल 635 रिक्तियों के सापेक्ष विभिन्न समूहों से आयोग 2113 अभ्यर्थियों को आयोग ने साक्षात्कार के लिए सफल पाया था। इन अभ्यर्थियों के साक्षात्कार के संबंध में आयोग ने बताया है कि 25 दिसंबर को वेबसाइट पर तारीखवार साक्षात्कार पत्र और अन्य प्रपत्र उपलब्ध होंगे। अभ्यर्थी निर्धारित तारीख को अपने साक्षात्कार पत्र और हाईस्कूल परीक्षा से आगे की अन्य शैक्षणिक योग्यताओं के प्रमाणीकरण पत्रों सहित तय समय पर आयोग कार्यालय के यमुना भवन में सुबह नौ बजे पहुंचें। बताया गया है कि साक्षात्कार के समय अभ्यर्थी अपने साथ किसी मान्यता प्राप्त संस्था या विश्वविद्यालय से स्नातक उपाधि और प्रत्येक वर्ष की अंकतालिकाएं, उप्र के दिव्यांग अभ्यर्थियों को निर्धारित प्रारूप पर दिव्यांगता संबंधी प्रमाण पत्र, उप्र की महिला अभ्यर्थी को पिता पक्ष से सक्षम अधिकारी की ओर से जारी निवास प्रमाण पत्र, उप्र के आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को दावे के समर्थन में निर्धारित नवीनतम प्रारूप पर जारी किया गया प्रमाण पत्र लाना होगा। गोंड और नायक जाति के अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों से नवीनतम एसटी प्रमाण पत्र जो छह माह से अधिक पुराना न हो, उसे साथ ले जाने को कहा गया है। इसके अलावा परीक्षा नियंत्रक ने बताया है कि केंद्र या राज्य सरकार में कार्यरत अभ्यर्थी को सेवायोजक की ओर से जारी अनापत्ति प्रमाण पत्र के अभाव में ऐसे अभ्यर्थियों का साक्षात्कार नहीं लिया जाएगा।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook