Breaking Posts

Top Post Ad

TGT-PGT RESULT: टीजीटी प्रवक्ता भर्ती की लिखित परीक्षा के परिणाम हुए जारी, शीघ्र ही जारी होंगी साक्षात्कार की तारीखें, आपत्तियां अब स्वीकार नहीं

सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों में प्रवक्ताओं की भर्ती के लिए माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने टीजीटी-2011, के चार विषयों की लिखित परीक्षा के परिणाम गुरुवार शाम जारी कर दिए। संशोधित और अंतिम उत्तरमाला के साथ जारी परिणाम में 325 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है।
इनके साक्षात्कार की तारीखें जल्द ही जारी की जाएंगी। 1टीजीटी प्रवक्ताओं की भर्ती के लिए चयन बोर्ड ने लिखित परीक्षा 15 जून 2016 को आयोजित कराई थी। प्रवक्ता कला, समाज शास्त्र, शिक्षा शास्त्र और संस्कृत की परीक्षा के बाद जारी उत्तर माला पर अभ्यर्थियों से आपत्तियां ली गईं। अंतिम तारीख तक प्राप्त आपत्तियों का विषय विशेषज्ञों से परीक्षण कराया गया। चयन बोर्ड ने गुरुवार को चेयरमैन वीरेश कुमार की अध्यक्षता में अंतिम उत्तर माला और परीक्षा परिणाम पर अनुमोदन किया। इसके बाद वेबसाइट पर परिणाम जारी कर दिया गया। इसमें प्रवक्ता कला के कुल 11 पदों के सापेक्ष 53, प्रवक्ता समाज शास्त्र के 13 पदों के सापेक्ष 79, प्रवक्ता शिक्षा शास्त्र के पांच पदों के सापेक्ष 32 और प्रवक्ता संस्कृत विषय के 39 पदों के सापेक्ष 161 अभ्यर्थियों को उत्तीर्ण पाते हुए उन्हें साक्षात्कार के लिए चयनित किया है। चयन बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ला ने बताया कि चयनित अभ्यर्थियों का साक्षात्कार होगा इसके बाद उनकी नियुक्ति के लिए संस्तुति की जाएगी। साक्षात्कार की तारीखें अभी तय नहीं हैं। बताया कि परिणाम के साथ उत्तर माला जारी की गई है। अब कोई आपत्तियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।

No comments:

Post a Comment

Facebook