Breaking Posts

Top Post Ad

लापता मिले शिक्षक व शिक्षामित्र, एबीएसए पर भी होगी कार्रवाई

इटवा। एसडीएम इटवा ने गुरुवार सुबह दो प्राथमिक स्कूलों का निरीक्षण किया। यहां दो शिक्षक और तीन शिक्षामित्र अनुपस्थित मिले। इसके साथ ही एक आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद पाया गया।

सुबह 9.30 बजे इटवा ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय जूड़ीकुइयां का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान शिक्षामित्र दुर्गा प्रसाद दो, जयसिंह पांच दिनों से व प्रधानाध्यापक गोपाल श्रीवास्तव गुरुवार को अनुपस्थित थे। विद्यालय में नामांकित 102 बच्चों के सापेक्ष 6 बच्चे उपस्थित रहे। मांगने पर भी एमडीएम रजिस्टर भी नहीं उपलब्ध कराया गया। प्राथमिक विद्यालय दुफेड़िया में शिक्षामित्र रमा सिंह और शिक्षिका मीना कुमारी अनुपस्थित पाई गईं। मीना कुमारी के बारे में बताया गया कि वह प्रसूति अवकाश पर हैं। 118 नामांकित बच्चों के सापेक्ष 71 बच्चे मिले। इससे नाराज एसडीएम इटवा ने शिथिल पर्यवेक्षण के चलते बीईओ इटवा का वेतन रोकने और अनुपस्थित शिक्षामित्रों व प्रधानाध्यापक के वेतन काटने के साथ ही कठोर कार्रवाई की संस्तुति डीएम से की है। इसी दौरान प्राथमिक विद्यालय जुड़ीकुइयां परिसर में संचालित आंगनबाड़ी केंद्र भी निरीक्षण में बंद मिला। पूछताछ में उपस्थित शिक्षक ने बताया कि यह केंद्र कभी-कभी खुलता है।
एसडीएम ने बताया आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की सेवा समाप्त करने का नोटिस और परियोजना अधिकारी इटवा के शिथिल पर्यवेक्षण के चलते उनका वेतन रोकने के साथ उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है। 

No comments:

Post a Comment

Facebook