Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों के 2300 पदों पर भर्ती जल्द : कृषि मंत्री

डेस्क। कृषि मंत्री डॉ रामलाल मारकंडा ने कहा है कि प्रदेश सरकार सभी शिक्षण संस्थानों में शिक्षकों के पदों को प्राथमिकता के आधार पर भरने जा रही है।
हाल ही में मंत्रिमंडल ने लगभग 2300 पदों को भरने के लिए मंजूरी प्रदान की है। इनकी भर्ती प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है। ये पद अधीनस्थ सेवाएं आयोग के अलावा बैचवाइज भी भरे जाएंगे। वह गुरुवार को कुल्लू जिले के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भुंतर के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करते हुए डॉ मारकंडा ने यह जानकारी दी।
देखिये किस तरह निक और प्रियंका ने हिन्दू और क्रिश्चियन रिवाजों से रचाई शादी, देखे पूरी शादी का एल्बम

मारकंडा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने सरकारी शिक्षण संस्थानों के लिए ‘अखंड शिक्षा ज्योति मेरे स्कूल से निकले मोती’ योजना आरंभ की है। सरकारी स्कूलों में पढ़ने के बाद जीवन में सराहनीय मुकाम हासिल करने वाले पुराने विद्यार्थियों के नाम अब स्कूल में पट्टिका पर अंकित किए जाएंगे और उनको सम्मानित किया जाएगा। इससे वर्तमान विद्यार्थियों को अच्छी प्रेरणा मिलेगी तथा ऊंचे पदों पर पहुंचे पुराने विद्यार्थी किसी न किसी रूप में अपने संस्थान की मदद भी करेंगे।
भुंतर स्कूल के विद्यार्थियों का उत्साहवर्द्धन करते हुए डॉ मारकंडा ने कहा कि अगर इस स्कूल का कोई विद्यार्थी बोर्ड परीक्षा की मेरिट में आता है तो वह उसे एक लाख रुपये का पुरस्कार देंगे।

कृषि मंत्री ने कहा कि इस स्कूल में शीघ्र ही परीक्षा हॉल का निर्माण कार्य आरंभ किया जाएगा। उन्होंने स्कूल प्रबंधन समिति को इसका प्राक्कलन तैयार करवाने के निर्देश दिए। डॉ मारकंडा ने विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद, सांस्कृतिक व अन्य गतिविधियों में भी बढ़-चढ़कर भाग लेने तथा अपनी समृद्ध लोकसंस्कृति को न भूलने की अपील की। उन्होंने स्कूल के संपर्क मार्ग के लिए अपनी ऐच्छिक निधि से तीन लाख और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले विद्यार्थियों को 21000 रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने सराहनीय उपलब्धियां हासिल करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत भी किया।

No comments:

Post a Comment

Facebook