Breaking Posts

Top Post Ad

चलती रही प्रदर्शनकारी शिक्षकों की धरपकड़ : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Latest updates

जागरण संवाददाता, लखनऊ : वित्त विहीन माध्यमिक शिक्षकों ने अपनी मांगों को लेकर शुक्रवार को राजधानी में धरना-प्रदर्शन किया। हालांकि शिक्षकों की विधान भवन घेरने की चेतावनी प्रशासनिक सख्ती के आगे बेअसर रही। बीपीएड डिग्री धारकों के उग्र प्रदर्शन से सबक लेते हुए पुलिस ने सुनियोजित तरीके से शुक्रवार को शिक्षकों को विधान भवन नहीं पहुंचने दिया।
प्रदेश भर से शिक्षकों ने शुक्रवार को विधान भवन घेरने की चेतावनी दी थी। शुक्रवार को हजारों शिक्षक राजधानी पहुंचे। कई स्थानों पर प्रशासन की सख्ती के विरोध में शिक्षकों ने हंगामा किया। हालांकि पुलिस ने शिक्षकों को चारबाग व अन्य स्थानों से हिरासत में लेकर रमाबाई रैली स्थल भेज दिया था। वहीं सुलतानपुर के निवासी चार-पांच शिक्षक काले कपड़े पहनकर विधान भवन तक पहुंचने में सफल हो गए थे, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उन्हें हिरासत में लेकर बस से रैली स्थल भेज दिया। इस दौरान शिक्षकों ने हंगामा करते हुए नारेबाजी भी की। पुलिस ने चारबाग के बाद बापू भवन चौराहे पर भी बैरीकेडिंग लगाकर शिक्षकों को रोका। दूसरी ओर पुरानी पेंशन बहाली व एक समान वेतन देने की मांग को लेकर विशिष्ट बीटीसी शिक्षकों ने लक्ष्मण मेला मैदान में धरना देकर आरपार की लड़ाई का एलान किया। धरने के बाद दो बजे विधान भवन घेराव के प्रयास में संकल्प वाटिका तिराहे के पास पुलिस बैरीकेडिंग तोड़ने के प्रयास में हंगामा भी किया। मुख्यमंत्री के सचिव से वार्ता की मांग पर अड़े शिक्षकों ने काफी देर तक नारेबाजी और हंगामा करते हुए बैरीकेडिंग तोड़ दी थी, लेकिन वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें सांकेतिक रूप से गिरफ्तार कर रमाबाई रैली स्थल भिजवा दिया। बाद में सभी शिक्षकों को रिहा कर दिया गया।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening

No comments:

Post a Comment

Facebook