Breaking Posts

Top Post Ad

हाय रे बेरोजगारी - डिग्री मास्टर की सफाईकर्मी के लिए फार्म : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News


जागरण संवाददाता, सलेमपुर, देवरिया : बेरोजगारी व बढ़ती महंगाई का असर अब भर्तियों पर भी दिखने लगा है। जनपद में नगर पंचायतों में 335 संविदा सफाई कर्मियों की नियुक्ति के लिए भर्ती निकली है। इस भर्ती की योग्यता को आठ पास की है, लेकिन मास्टर की डिग्री रखने वाले बेरोजगार युवकों ने भी इस संविदा भर्ती के लिए प्रार्थना पत्र भरा है।
इन डिग्री धारकों की डिग्री को देख फार्म जमा कर रहे कर्मचारी भी परेशान नजर आने लगे हैं।

बेरोजगारी लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार बेरोजगारों को नौकरी देने का दावा तो कर रही हैं, लेकिन बेरोजगारी कम होने की बजाए और बढ़ती ही नजर आ रही है। अगर कोई भी भर्ती निकल रही है तो फार्म भरने वाले बेरोजगारों की संख्या हजार नहीं, लाखों में पहुंच जा रही है। इसके चलते योग्य प्रतिभागियों की भी नियुक्तियां नहीं हो पा रही है। जनपद के सभी नगर पंचायत व नगर पालिकाओं में संविदा सफाईकर्मी के लिए कुल 335 पद निकाले गए हैं। इसका फार्म भरने की अंतिम तिथि 16 जनवरी रखी गई थी। इसमें योग्यता आठ पास ही रखा गया था। जानकारों का कहना है कि इसमें हर जाति के लोगों ने प्रार्थना पत्र भरा है और डिग्री हाईस्कूल, इंटर को कौन पूछता है, इसमें से मास्टर डिग्री रखने वाले लोगों ने भी अपना फार्म संविदा सफाई कर्मी के लिए भरा है। एक युवा ने बताया कि एमए पास कर चुका हूं। लेकिन कहीं नियुक्ति नहीं हो रही है। इसलिए संविदा सफाईकर्मी के पद के लिए ही फार्म भर दिया है। अगर इस पर नियुक्ति हो जाती है तो बाद में इस पर ही रेगुलर हो जायेंगे। इस तरह की बात अधिकांश युवा कह रहे हैं।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/


ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती गन्दे काम -->> Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook