Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षा मित्रों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं........................

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती : फर्जीवाड़ा कर नौकरी हासिल करने के मामले की जांच , टेबलेशन रिकार्ड से हुई थी छेड़छाड़
ALLAHABAD: माध्यमिक शिक्षा परिषद के इलाहाबाद क्षेत्रीय कार्यालय से दस्तावेजों में फर्जीवाड़ा कर नौकरी हासिल करने के मामले की जांच शुक्रवार को नहीं हो सकी।
जांच के लिए बनायी कमेटी को शुक्रवार को सुनवाई करनी थी। लेकिन कमेटी के अध्यक्ष जेडी महेन्द्र कुमार सिंह के शहर से बाहर होने के कारण सुनावाई को रोक दिया गया। जबकि कमेटी के अन्य सदस्य अपर सचिव यूपी बोर्ड मुख्यालय शिवलाल व अपर सचिव क्षेत्रीय कार्यालय बरेली विनोद कृष्णा मुख्यालय में ही मौजूद रहे। इस बारे में अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को प्रकरण में सुनवाई होनी थी, लेकिन कमेटी के अध्यक्ष को विशेष कार्य के लिए शहर से बाहर जाना पड़ा। जिसके कारण सुनवाई की प्रक्रिया को रोक दिया गया। उनके आने के बार फिर से सुनवाई की तिथि निर्धारित की जाएगी।

टेबलेशन रिकार्ड से हुई थी छेड़छाड़
सूबे में चल रही एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के दौरान कई अभ्यर्थियों ने कुछ जालसाजों की मदद से बोर्ड के इलाहाबाद क्षेत्रीय कार्यालय में रखे टेबलेशन रिकार्ड यानी टीआर से छेड़छाड़ करके मा‌र्क्स बढ़ा लिए थे। इसके बाद उन लोगों ने काउंसलिंग कराकर नौकरी भी हासिल कर ली थी। लेकिन कुछ दिन पूर्व अचानक से पूरे प्रकरण का खुलासा हो गया। मामला प्रकाश में आने के बाद जांच शुरू हुई तो सात ऐसे शिक्षक इसमें शामिल मिले, जिन्होंने जालसाजी करके नौकरी हासिल की थी। इसके बाद उन शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया गया। इसके बाद सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद ने अधिकारियों की कमेटी गठित करके जांच शुरू करा दी। जिससे बोर्ड में जालसाजों के साथ मिले कर्मचारियों के बारे में भी पता चल सके।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook