Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक भर्ती में जिले में शून्य पद तो दूसरे में मिलेगी वरीयता, शासनादेश के अनुसार

इलाहाबाद । प्राथमिक विद्यालयों में 12460 सहायक अध्यापकों की भर्ती में जिन जिलों में शून्य पद हैं वहां के अभ्यर्थियों को उनके ऐच्छिक जिले में प्रथम वरीयता दी जाएगी। बेसिक शिक्षा परिषद के सूचना पत्रक में भी इस बात का स्पष्ट जिक्र है।
लेकिन अभ्यर्थियों का आरोप है कि चित्रकूट, भदोही, प्रतापगढ़, कौशाम्बी, मिर्जापुर जैसे जिलों में अफसर अपने जिले के अभ्यर्थियों को वरीयता देने की बात की रहे हैं। ऐसे में इलाहाबाद समेत उन जिले के आवेदक परेशान हैं जहां शून्य पद है।

शासनादेश के अनुसार शून्य जिले वाले अभ्यर्थियों और उनके चयनित जिले के आवेदकों की सम्मिलित मेरिट बनाई जाएगी। इसी के आधार पर काउंसिलिंग होगी।
नये साल के पहले दिन शिक्षामित्रों ने की भूख हड़ताल
इलाहाबाद। मानदेय वृद्धि की मांग को लेकर शिक्षा निदेशालय में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय के बाहर शिक्षामित्रों की भूख हड़ताल नये साल के पहले दिन भी जारी रही। प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष वसीम अहमद ने कहा कि यदि मानदेय बढ़ाने का शासनादेश जल्द जारी नहीं होता तो वे अनशन करेंगे। भूख हड़ताल करने वालों में वसीम अहमद, विनय सिंह, कमलाकर सिंह, गायत्री देवी, अर्चना यादव, सुनीता गुप्ता, आशा यादव, सीमा देवी, प्रेमा पटेल, बाल गोविन्द, विजय शंकर रावत, पंकज कुमार राय व राजकुमार यादव शामिल थे।

1220 शिक्षकों के अंतर जनपदीय तबादले की मांग
इलाहाबाद। बेसिक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन ने अंतर जनपदीय तबादले से वंचित 1220 शिक्षकों का ट्रांसफर करने की मांग को लेकर शिक्षा निदेशालय में रविवार को भी धरना दिया। महेन्द्र कुमार यादव, राहुल कुमार, नरायण मिश्र आदि का कहना है कि ये शिक्षक सभी नियम व शर्तें पूरी करते हैं इसके बावजूद कोई सुनवाई नहीं हो रही।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook