Breaking Posts

Top Post Ad

12 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया का शासन ने जारी किया काउंसलिंग कार्यक्रम

बदायूं, हिन्दुस्तान संवाद शिक्षकों की कमी से जूझ रहे 60 स्कूलों में फरवरी महीने में नए शिक्षक पहुंच जाएंगे। सहायतक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया का काउंसलिंग कार्यक्रम शासन ने जारी कर दिया है। चार फरवरी को समाचार पत्रों में बीएसए द्वारा विज्ञाप्ति जारी की जाएगी।
वहीं 25 फरवरी को काउंसलिंग प्रक्रिया पूरी कर नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्तिपत्र निर्गत कर स्कूलों में ज्वाइनिंग को भेज दिया जाएगा।
प्रदेश सरकार ने बेसिक प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापकों के पदों को भरने के लिए सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया का कार्यक्रम जारी किया है। इसके तहत बीटीसी, विशिष्ट बीटीसी अभ्यर्थियों से 29 दिसंबर से आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। विधानसभा चुनाव 2017 के जल्द होने के मिल रहे संकेत को देखते हुए आवेदन लेने के कार्यक्रम के तुरंत बाद ही सचिव बेसिक शिक्षा संजय सिंहा ने काउंसलिंग कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया है। समाचार पत्रों में विज्ञप्ति प्रकाश के बाद छह फरवरी को पहली काउंसलिंग आयोजित की जाएगी। अनंतिम चयन सूची तैयार कर जिला चयन समिति का नौ फरवरी तक अनुमोदन लिया जाएगा। इसके बाद दोबारा 13 फरवरी को दूसरी काउंसलिंग का आयोजन होगा। 15 फरवरी को अनंतिम चयन सूची का अनुमोदन कराया जाएगा। जानकारों की माने तो नियुक्तिपत्र मिलने के बाद शिक्षकों को संबंधित स्कूलों में ज्वाइनिंग के लिए सात दिन का समय दिया जाएगा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook