Breaking Posts

Top Post Ad

सुप्रीम कोर्ट का वह जजमेंट तो ट्रेनिंग के लिए है जिस पर अमित पवन सर ने तत्काल कहा कि my lord that training was for appointment.

सुप्रीम कोर्ट का वह जजमेंट तो ट्रेनिंग के लिए है जिस पर अमित पवन सर ने तत्काल कहा कि my lord that training was for appointment.-
Sanjay Saharanpur >>
भाईयों - बहनोँ प्रणाम्
अभी हज़रत निज़ामुद्दीन रेलवे स्टेशन से छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस पकड़ी है। वैसे तो आप आज की सुनवाई के बारे मे विभिन्न प्रकार से जान ही चुके हैं लेकिन फिर भी अमित पवन सर से शाम को उनके ऑफिस मे जो विस्तृत वार्ता हुई है उसमेँ हमारे interest की जो बातें हैं उनसे आपको पुनः अवगत करा देता हुँ:

सबसे पहले तो उन्हें आईने में अपना चेहरा देखना चाहिए जो वर्गीकरण के मुद्दे पर हमारे द्वारा चिंता व्यक्त करने पर हमारा उपहास करते थे या प्रदेश स्तर पर हमारा अपमान कर रहे थे। कल शाम ही सर ने आशंका जताई थी कि वर्गीकरण का मुद्दा अजीत कुमार सिन्हा जी कल सबसे पहले उठा सकते हैं। वैसा ही हुआ आज सबसे पहले अजीत कुमार सिन्हा जी ने महिलाओं के लिए 50% रिजर्वेशन को नियमावली के विरुद्ध बताते हुए यह मुद्दा उठाया जिसे कोर्ट ने सही तो माना किन्तु समय पर न उठाने का प्रतिप्रश्न किया जिस पर सिन्हा जी ने कुछ तर्क दिया किन्तु तत्काल अमित पवन सर ने 2005 का माननीय सर्वोच्च न्यायालय का जजमेंट कोर्ट के सामने रख दिया और findings पढ़ कर सुनाई और कोर्ट को संतुष्ट किया। इसके बाद शिक्षामित्र मैटर पर बहस शुरु हो गई। इसके बाद 2 बजे पुनः सिन्हा जी आये और कहा कि सुप्रीम कोर्ट का वह जजमेंट तो ट्रेनिंग के लिए है जिस पर अमित पवन सर ने तत्काल कहा कि my lord that training was for appointment. सिन्हा जी ने कहा कि इस पर मुझे written submission फ़ाइल करना है जिसकी अनुमति कोर्ट ने उन्हें दे दी। इस issue पर आज अमित पवन सर के अलावा कोई बोलने वाला नही था। आज उन्होंने सीनियर की अनुपस्थिति मे मामले को स्वयं handle कर लेने के अपने वचन को पूरी जिम्मेदारी से निभाया जिसके लिए हम उनके शुक्रगुज़ार हैं। उन्होंने कहा कि वर्गीकरण पर सिन्हा जी द्वारा written submission फ़ाइल करने के कारण हमें भी इस पर अलग से WS फ़ाइल करना पड़ेगा और इस हेतु आगामी रविवार को बुलवाया है।

उन्होंने बताया कि हमारी ट्रेनिंग की ncte से अनुमति न लेने का मुद्दा आज किसी पक्ष ने नही उठाया। यदि इसे 17 को उठाया गया तो इसका भी माकूल जवाब दिया जायेगा, ऐसा उन्होंने विश्वास दिलाया है।

इसके अलावा शिक्षामित्र मैटर पर आज भी उनका वही स्टैंड है और आज याचियों के उठे मुद्दे पर उनका कहना है कि याची लाभ के रूप मे appointment मिलने का कोई chance नही है केवल इन्हें नई प्रक्रिया मे शामिल किया जायेगा।

और वर्गीकरण की SLP के याचियों को याची लाभ मिलने की बात fake है।

                 संजय सहारनपुर
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook