TEACHERS TRANSFER: शिक्षकों के स्थानांतरण के लिए समिति का गठन, डीएम को अध्यक्ष व बीएसए को बनाया सचिव

चन्दौसी: बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों के स्थानांतरण व समायोजन के लिए समिति का गठन शासन से कर दिया गया है, जिसमें डीएम को अध्यक्ष व बीएसए को सचिव बनाया गया है।
छात्र संख्या के आधार पर ही शिक्षकों का स्थानांतरण किया जाएगा। दिव्यांग व गंभीर बीमारी वाले मरीज शिक्षकों को सुविधानुसार स्कूलों में नियुक्ति दी जाएगी।
अब बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षक मनमाने स्कूलों में नियुक्ति नहीं ले सकेंगे। अभी तक ज्यादातर शिक्षक सड़क किनारे वाले स्कूलों में नियुक्ति लेने की जद्दोजहद में लगे रहते थे लेकिन अब ऐसा नहीं हो सकेगा। छात्र संख्या के आधार पर शिक्षकों को नियुक्ति मिलेगी। उसी के आधार पर स्थानांतरण भी होगा। शासन ने इसके लिए समिति का गठन कर दिया है। डीएम को अध्यक्ष बीएसए को सचिव तथा जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण के प्राचार्य व जनपद मुख्यालय में कार्यरत खंड विकास अधिकारी को सदस्य बनाया गया है। इस संबंध में 13 जून को अपर मुख्य सचिव राज प्रताप सिंह ने आदेश भी जारी कर दिया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि स्थानांतरण की कार्रवाई मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक के अनुमोदन पर ही की जाएगी। बेसिक शिक्षाधिकारी डॉ. सत्यनारायण ने बताया कि आदेश मिल गया है। उसी के आधार पर शिक्षकों का स्थानांतरण किया जाएगा।’

छात्र संख्या के अनुसार होंगे शिक्षकों के स्थानांतरण

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments :

Post a Comment

Big Breaking

Breaking News This week