Breaking Posts

Top Post Ad

बिन पढ़े अक्टूबर मे देगे इम्तिहान

बहराइच : परिषदीय विद्यालयों में अक्टूबर माह में परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी। सितंबर आधा बीत चुका है, लेकिन अभी तक स्कूलों में न तो किताबें बंटी हैं और न ही पूर्णरूपेण ड्रेस का वितरण हो सका है।
जब पूरी किताबें ही नहीं बंटी हैं तो परीक्षा नौनिहाल कैसे देंगे, यह लाख टके का सवाल लोगों के जेहन में कौंध रहा है। जुलाई में विद्यालय खुलते ही प्रदेश सरकार ने ड्रेस व किताबों के वितरण के निर्देश दिए थे, लेकिन फखरपुर व तेजवापुर ब्लॉक के परिषदीय विद्यालयों में सरकार की सख्ती का असर नहीं दिख रहा है।
तेजवापुर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय डोकरी, बेहड, उच्च प्राथमिक विद्यालय बेहड, जिहवा मरौचा प्राथमिक विद्यालय व उच्च प्राथमिक विद्यालय में अभी किसी भी बच्चे को पूरी किताबें नहीं मिल पाई हैं। प्राथमिक विद्यालय डोकरी में तो ड्रेस का वितरण ही नहीं हुआ है। 'दैनिक जागरण' के पड़ताल के दौरान यह तथ्य उभर कर सामने आए हैं। शिक्षामित्र विनीता मौर्या बताती हैं कि अकेले होने के कारण यहां पर यूनिफार्म नहीं बंट सका है। जिहवा मरौचा की प्रधान शिक्षिका सीमा शर्मा कहती हैं कि सभी कक्षाओं में किताबें बांटी गई हैं, लेकिन किसी भी बच्चे के पास पूरी किताबें नहीं दिखी। किसी कक्षा में गणित बांटी गई है तो किसी कक्षा में हमारा भूगोल, मंजरी बांटी गई है। फखरपुर के बीईओ बृजलाल वर्मा कहते हैं कि नई किताबें जो आई हैं उनका वितरण करा दिया गया है। बाकी किताबों का वितरण जल्द करा दिया जाएगा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook