Breaking Posts

Top Post Ad

सीएम से मिलकर बीटीसी 2013 अभ्यर्थियों ने की नियुक्ति देने की मांग

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : शून्य रिक्ति वाले जनपद से बीटीसी करने वाले प्रशिक्षुओं को 12460 सहायक अध्यापक भर्ती में काउंसिलिंग कराने के बाद भी नियुक्ति पत्र नहीं मिला है। नियुक्ति पत्र से वंचित अभ्यर्थी रविवार को मुख्यमंत्री के जनता दरबार में पहुंचे और न्याय की गुहार लगाई।

जनता दरबार में पहुंची मोहिनी सिंह, प्रिया सिंह, मणिहर्ष दुबे, प्रदीप कुमार व अन्य अभ्यर्थियों ने कहा कि उन्होंने गोरखपुर से ही बीटीसी प्रशिक्षण प्राप्त किया है। 12460 शिक्षक भर्ती में गोरखपुर में शून्य रिक्ति होने के कारण शासनादेश के अनुसार उनका चयन गोरखपुर के नजदीक के जनपदों में सहायक अध्यापक पद पर हुआ है। गोरखपुर में ही दूसरे जनपदों के चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया गया, लेकिन शून्य रिक्ति वाले 24 जनपदों के करीब आठ हजार चयनितों को नियुक्ति पत्र न्यायालय के आदेश का हवाला देकर अग्रिम आदेश तक रोक दिया गया है।

इस आदेश में कहा गया है कि कोर्ट के संज्ञान में लीव एप्लीकेशन लगाकर नियुक्ति पत्र बांटा जा सकता है। उन्होंने शून्य जनपद के चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने की मांग की।
--
महराजगंज में काउंसिलिंग कराई थी। गोरखपुर से प्रशिक्षण प्राप्त करने के कारण नियुक्ति पत्र नहीं मिल सका है।

मोहिनी सिंह, बीटीसी 2013
-
गोरखपुर से बीटीसी करने के बाद 12460 सहायक अध्यापक की भर्ती में बलिया में काउंसिलिंग कराई थी, लेकिन नियुक्ति पत्र नहीं मिला।
प्रिया सिंह, बीटीसी 2013
-
हम यहां नियुक्ति पत्र देने की मांग करने आए हैं। गोरखपुर से बीटीसी किया है और महराजगंज में 12460 सहायक अध्यापक पद के लिए काउंसिलिंग कराई है। हमें भी नियुक्ति पत्र दिया जा सकता है क्योंकि हमारा चयन विभागीय नियमों के अनुसार हुआ है।

प्रदीप कुमार, बीटीसी. 2013

No comments:

Post a Comment

Facebook