Breaking Posts

Top Post Ad

यूपी में होगी 12 हजार शिक्षकों की भर्ती, शुरू कर दें तैयारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए खुशखबरी है खास कर उनके लिए जो शिक्षा के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं। प्रदेश सरकार जल्द ही 12 हजार शिक्षकों की भर्ती करने जा रही है।
उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद के मेधावी विद्यार्थी सम्मान समारोह में बताया कि सरकारी स्कूलों में खाली पड़े पदों को जल्द ही भरा जाएगा। उन्होंने कहा कि सितंबर से 12 हजार एलटी ग्रेड के शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।
12 हजार एलटी ग्रेड के शिक्षकों की भर्ती जल्द
मालूम हो कि डिप्टी सीएम माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद के मेधावी विद्यार्थी सम्मान समारोह में शामिल होने के लिए लखनऊ के कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां उन्होंने कहा कि योगी सरकार लगातार शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में सरकारी स्कूलों पर ध्यान नहीं दिया जाता था। लेकिन जब से योगी सरकार सत्ता में आई है तब से नए सरकारी स्कूलों का बनना और शिक्षकों की भर्ती लगातार जारी है। डिप्टी सीएम ने कहा कि 12 हजार शिक्षकों की भर्ती आने वाले सितंबर-अक्तूबर महीने में शुरू हो जाएगी।

योगी सरकार ने एक साल के अंदर 200 से ज्यादा स्कूल खोले
दिनेश शर्मा ने अखिलेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकार के 5 साल के कार्यकाल में सिर्फ 48 स्कूल खुले थे लेकिन हमारी सरकार ने एक साल के अंदर ही 200 से ज्यादा स्कूलों को खोल चुकी है। डिप्टी सीएम ने कहा कि इस बार बोर्ड परीक्षा को पूरी तरह से नकल विहीन कराया गया है और रिजल्ट में भी देरी नहीं हुई है।

13 संस्कृत स्कूलों को मान्यता दी
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगले साल बोर्ड की परीक्षाओं को 16 दिनों के अंदर कराया जाएगा जिससे छात्रों का समय बचेगा और इसके साथ ही सरकार पर खर्च का दबाव भी कम होगा। डॉ. शर्मा ने कहा कहा कि योगी सरकार ने इस सत्र में 13 संस्कृत स्कूलों को मान्यता दी है। जिसमें 198 विषयों की परीक्षा कराई जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Facebook