Breaking Posts

Top Post Ad

UPPCS : 2300 से अधिक पद पर सीधी भर्ती का आयोजन , ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 29 अक्तूबर

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) बड़े पैमाने पर सीधी भर्ती का आयोजन करने जा रहा है। इसके लिए सोमवार से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।
इसमें एलोपैथी चिकित्साधिकारी के 2300 से अधिक पद शामिल हैं। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि एक नवंबर निर्धारित की गई है, जबकि ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 29 अक्तूबर है। यूपीपीएससी ने अपनी वेबसाइट पर भर्ती का विस्तृत विज्ञापन जारी कर दिया है।
जिन पदों पर भर्ती होनी है, उनमें चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा संवर्ग के तहत एलोपैथिक चिकित्साधिकारी (श्रेणी-1) के 2354 पद शामिल हैं। इसके अलावा न्याय विभाग उत्तर प्रदेश के तहत सहायक शासकीय हस्तांतरक के एक पद पर भर्ती होनी है। साथ ही सीधी भर्ती में अर्थ एवं संख्याधिकारी के चार पद, शोध अधिकारी (प्राविधिक) के छह, विधीक्षण अधिकारी का एक, संग्रहालयाध्यक्ष का एक, राज्य पुरातत्व विभाग के निदेशक का एक, समाज कल्याण विभाग में जनजाति अधिकारी का एक, सहायक भू-भौतिकविद् के दो, राजकीय मेडिकल कॉलेजों के ट्रामा सेंटर में नवसृजित पप्रोफेसर के चार, यूनानी शिक्षा विभाग में चिकित्साधिकारी के 25, प्रवक्ता इल्मुल अदबिया का एक, रीडर, जल विज्ञानी (भूगर्भ विज्ञान), भूगर्भ जल विभाग में जल विज्ञानी (भूगर्भ विज्ञान) के 14, सहायक भू-भौतिकविद् के 10, अधिष्ठान पुनरीक्षण ब्यूरो वित्त विभाग में शोध अधिकारी का एक, संस्थागत वित्त, बीमा एवं बाह्य सहायतित परियोजना महानिदेशालय में सहायक निदेशक के चार और क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी/प्रचार अधिकारी के तीन पद शामिल हैं। आवेदनों की संख्या अधिकारी होने पर स्क्रीनिंग परीक्षा कराई जाएगी और प्रत्येक गलत प्रश्न के लिए निगेटिव मार्किंग भी होगी।

No comments:

Post a Comment

Facebook