Breaking Posts

Top Post Ad

प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में जनपद के लिए चयनित आवेदकों की सूची को डीएम ने ग्रीन सिग्नल दे दिया है

परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में गुरुजन बनने की चाहत को लेकर तीन साल से प्रतीक्षारत अभ्यर्थियों की किस्मत आज चमकने जा रही है। प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में जनपद के लिए चयनित आवेदकों की सूची को डीएम ने ग्रीन सिग्नल दे दिया है। डीएम द्वारा सूची को अनुमोदित किए जाने के बाद सभी अभ्यर्थियों को सोमवार को पूरे दिन बीएसए कार्यालय पर नियुक्ति पत्र थमा कर उन्हें खुशियों की सौगात दी जाएगी। नियुक्ति पत्र के लिए तैयार की गई सूची में फिलहाल 93 आवेदकों को स्थान मिला है।
वर्ष 2011 में प्राथमिक विद्यालयों में नौकरी की चाहत को लेकर प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में आवेदन करने वालों को नियुक्ति पाने के इंतजार में तमाम प्रकार की दुश्वारियां झेलनी पड़ी। संघर्ष की राह पर चलने के बाद आखिरकार इन आवेदकों को देश की सर्वोच्च अदालत ने राहत दी और सरकार को प्रक्रिया को पूर्ण करने के निर्देश जारी किए थे। कोर्ट के सख्त रूख को देखते हुए प्रदेश सरकार ने पिछले एक माह से इस प्रक्रिया में सरपट काम कराया और उसी का अंजाम है कि इस प्रक्रिया से जुड़े आवेदकों की किस्मत चमकने वाली है। जनपद में प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया के लिए खाली 100 पदों के सापेक्ष काउंसिलिंग कराने वाले 93 हाई मेरिट के आवेदकों को नियुक्ति पत्र दिए जाने से पहले उनके नामों की संस्तुति चयन समिति के अध्यक्ष डायट प्राचार्य आरएस बघेल, सचिव बीएसए प्रदीप वर्मा, सदस्य प्रधानाचार्य जीजीआइसी सुमन यादव, सहायक निदेशक मत्स्यबी लाल की टीम ने कर दी थी। फाइल को डीएम के अनुमोदन के लिए भेजा गया था। रविवार को जिलाधिकारी एसपी मिश्रा ने शिक्षक बनने की चाहत रखने वालों आवेदकों को हरी झंडी दे दी और सूची का अनुमोदन कर दिया। सूची अनुमोदित होते ही सभी 93 लोगों की एक लंबी हसरत पूरी होने जा रही है। सूची का अनुमोदन कराने के बाद डायट प्राचार्य आरएस बघेल ने बताया कि सभी चयनितों को नियुक्ति पत्र सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित बीएसए कार्यालय से वितरित किए जाएंगे। नियुक्ति पत्र लेने के लिए पहुंचने वाले आवेदकों को अपने सभी मूल अभिलेखों की फाइल लेकर जाना होगा। जिन अभ्यर्थियों के मूल अभिलेख पहले से जमा हैं उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी। नियुक्ति पत्र का प्रारूप भी शासन ने जिले को उपलब्ध करा दिया है।




सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook