राहगीरों से मांगी भीख, किए जूते पॉलिश : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

संवाद सूत्र, लखनऊ : सहायक अध्यापक के भर्ती पदों में बढ़ोतरी की मांग को लेकर बीटीसी प्रशिक्षुओं की भूख हड़ताल जारी रही। सोमवार को प्रशिक्षुओं ने हजरतगंज चौराहे के पास राहगीरों को रोक न सिर्फ भीख मांगी, बल्कि उनका जूता पॉलिश कर अपना विरोध भी जताया। 1बीटीसी ट्रेनी वेलफेयर एसोसिएशन उप्र के आह्वान पर पिछले कई दिनों से लक्ष्मण मेला स्थल में बीटीसी प्रशिक्षु आमरण अनशन पर बैठे हैं। तबीयत बिगड़ने से अस्पताल में भर्ती होने की वजह से आठवें दिन पांच नए प्रशिक्षुओं ने आमरण अनशन शुरू किया। इनमें इंद्रजीत सिंह, सचिन मलिक, देवराज सिंह, अनुज कुमार व चंद्रशेखर भूख हड़ताल पर हैं।
धरना देने के बाद भी मांगें पूरी न होने से नाराज
प्रदर्शनकारियोंने दोपहर बाद लक्ष्मण मेला स्थल से हजरतगंज चौराहे की तरफ कूच किया। प्रदर्शनकारी खासकर महिलाएं पूरे रास्ते सरकार विरोधी नारेबाजी करते हजरतगंज चौराहा पहुंचे। प्रदर्शनकारियोंने राहगीरों को रोक कर भीख मांगी और उनका जूता पालिश किया। करीब एक घंटे तक प्रदर्शन करने के बाद सभी प्रदर्शनकारी वापस लक्ष्मण मेला स्थल लौट गए।
एसोसिएशन के उपाध्यक्ष मुहम्मद अरशद व शैलेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा सहायक अध्यापकों के प्रस्तावित 15 हजार पदों को बढ़ाकर 30 हजार करने का शासनादेश जारी होने तक प्रदर्शन जारी रहेगा।
प्राथमिक शिक्षकों के पद पर नियुक्ति की मांग को लेकर टीईटी 2011 के अभ्यिर्थियों का क्रमिक अनशन सोमवार को भी जारी रहा। सरकार विरोधी नारेबाजी कर प्रदर्शनकारियोंने कोर्ट की अवहेलना का आरोप लगाया।
टीईटी 2011 उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के आह्वान पर लक्ष्मण मेला स्थल में दूसरे दिन भी धरना जारी रहा।
मोर्चा के संयोजक हिमांशु राणा ने कहा कि कोर्ट के आदेश के बाद भी प्रदेश में प्राथमिक शिक्षकों के तीन लाख से अधिक पद खाली पड़े हैं। शिक्षक पदों पर नियुक्ति न होने से टीईटी अभ्यर्थियों को बेरोजगारी का दंश ङोलना पड़ रहा है। लखनऊ इकाई के डॉ. एमपी सिंह ने कहा कि काउंसलिंग कराने के बाद भी अभ्यर्थियों की नियुक्ति के नाम पर मौन रहना सरकार की उपेक्षा का सबूत है।
फारुख हसन ने कहा कि छह सप्ताह में नियुक्ति का वादा करने के बाद सरकार ने केवल 65 प्रतिशत अभ्यर्थियों की ही काउंसलिंग कराई गई। जबकि काउंसलिंग के बाद नियुक्ति को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week