Breaking Posts

Top Post Ad

प्रशिक्षुओं की हालत बिगड़ी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

प्रशिक्षुओं की हालत बिगड़ी, भर्ती
चार महिला अनशनकारी बलरामपुर अस्पताल में भर्ती
आज हजरतगंज में जूता पालिश व भीख मांगकर करेंगे प्रदर्शन
अभ्यर्थियों ने उठाई नियुक्ति की मांग
संवाद सूत्र, लखनऊ : प्राथमिक शिक्षकों के पद पर नियुक्ति की मांग को लेकर टीईटी 2011 के अभ्यर्थियों ने रविवार से क्रमिक अनशन शुरू किया। जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंप प्रदर्शनकारियों ने मांग पूरी होने तक प्रदर्शन जारी रखने का एलान किया। टीईटी 2011 उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के आह्वान पर विभिन्न जिलों से काफी संख्या में अभ्यर्थी धरना देने लक्ष्मण मेला स्थल पर एकत्र हुए।

प्रदर्शनकारियों ने सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाया। मोर्चा के संयोजक हिमांशु राणा ने कहा कि प्रदेश में प्राथमिक शिक्षकों के तीन लाख से अधिक पद खाली पड़े हैं, लेकिन कोर्ट के आदेश के बाद भी टीईटी अभ्यर्थियों को प्राथमिक शिक्षक के पद पर नियुक्ति नहीं की जा रही है। लखनऊ इकाई के डॉ. एमपी सिंह ने कहा कि काउंसिलिंग कराने के बाद भी अभ्यर्थियों की नियुक्ति के नाम पर मौन रहना सरकार की उपेक्षा का सबूत है।
बीटीसी प्रशिक्षु मामला

आश्वासन लेकर लौटे अनुदेशक शिक्षक

संवाद सूत्र, लखनऊ : कई दिनों से भूख हड़ताल पर बैठी महिला प्रशिक्षुओं की तबीयत रविवार को बिगड़ गई। उन्हें बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां स्वास्थ्य परीक्षण कर अनशनकारियों का इलाज चल रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक प्रशिक्षुओं की तबीयत पहले से ठीक है।

सहायक अध्यापक पदों में बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर बीटीसी ट्रेनी वेलफेयर एसोसिएशन उप्र के आह्वान पर एक सप्ताह से लक्ष्मण मेला स्थल में बीटीसी प्रशिक्षुओं का धरना चल रहा है। सातवें दिन अचानक भूख हड़ताल पर बैठीं प्रज्ञा तिवारी, नीलम वर्मा, पूजा शुक्ला व मोनाली घोष की तबीयत बिगड़ने लगी। साथियों ने फोन कर डॉक्टरों की इसकी सूचना दी। चिकित्सीय टीम लक्ष्मण मेला स्थल पहुंची। डॉक्टरों ने अनशनकारियों की स्वास्थ्य की जांच कर बलरामपुर अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी। इसके बाद साथियों ने एंबुलेंस बुलाकर चारों महिला अनशनकारियों को बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराया। यहां उन्हें डिप चढ़ाई जा रही है। इसी तरह अन्य अनशनकारियों के स्वास्थ्य की भी जांच की गई।

एसोसिएशन के उपाध्यक्ष मुहम्मद अरशद व शैलेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि तबीयत खराब होने से अनशनकारियों को लक्ष्मण मेला स्थल से हटा दिया गया है। सोमवार को दूसरे प्रदर्शनकारी भूख हड़ताल पर बैठेंगे। उन्होंने सोमवार को जूता पालिश व भीख मांग कर प्रदर्शन करने का एलान किया है। सुबह दस बजे बीटीसी प्रशिक्षु लक्ष्मण मेला स्थल से हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा के पास जमा होंगे। कहा कि मांगें न माने जाने तक आंदोलन जारी रहेगा।संवाद सूत्र, लखनऊ : नियमितीकरण सहित कई मांगों को लेकर अनुदेशक शिक्षकों का दो दिवसीय धरना रविवार को समाप्त हो गया। जिला प्रशासन द्वारा मुख्यमंत्री से वार्ता कराने के आश्वासन के बाद अनुदेशक शिक्षक शाम को लक्ष्मण मेला स्थल से वापस लौट गए। निर्धारित समय में वार्ता न कराने पर अनुदेशक शिक्षकों ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

उच्च प्राथमिक अनुदेशक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन उप्र के आह्वान पर दूसरे दिन भी सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी लक्ष्मण मेला स्थल में धरना देने एकत्र हुए। दूसरे दिन प्रदेश अध्यक्ष तेजस्वी शुक्ल ने कहा कि शिक्षक 2013 से उच्च प्राथमिक विद्यालय में अंशकालिक अनुदेशक के पद पर सात हजार रुपये में कार्य कर रहे हैं, लेकिन इतना समय बीत जाने के बाद भी सरकार की ओर से शिक्षकों की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया गया। जिन स्कूलों में बच्चों की संख्या सौ से कम हैं वहां अनुदेशकों के नवीनीकरण पर रोक लगाकर उनकी सेवा समाप्ति की जा रही है। जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

प्रदेश महामंत्री महेंद्र पाठक ने सौ बच्चों की अनिवार्यता समाप्त कर अनुदेशक शिक्षकों को नवीनीकरण का लाभ देने की अपील की। प्रदेश महासचिव भोला नाथ पांडेय ने महिला अनुदेशकों को कम से कम 60 दिन का वैतनिक प्रसूति अवकाश की सुविधा देने की मांग उठाई। धरने में प्रदेश प्रभारी रामानुज शुक्ल, अमिताभ वर्मा, महेंद्र प्रताप कनौजिया, अभिषेक सिंह व प्रदीप यादव सहित कई पदाधिकारी उपस्थित रहे।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 
सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook