Breaking Posts

Top Post Ad

7 दिसम्बर का आदेश योग्य अभ्यर्थियों के लिए व्यथित करने वाला : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

7 दिसम्बर का आदेश प्रदेश के योग्य अभ्यर्थियों के लिए व्यथित करने वाला रहा। कोर्ट में हम लोग जिस आशा और विश्वास के साथ जाते है कोर्ट उस आशा के विपरीत अपना आदेश पारित करती है। बंधुओ में पोस्ट लिखना चाह रहा था लेकिन लिखने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था क्योकि 7 दिसम्बर को कोर्ट ने जिन 1100 याचियों के लिए आदेश किया है

उसमे से 1 मेरा भी नाम है और हमें लगा की हमारे कुछ लिखने से आप सभी की भावनाये व्यथित ना हो। इस आदेश की ख़ुशी हमें तब होती जब इस लड़ाई में साथ देने वाल प्रत्येक साथी के लिए कोर्ट आदेश करती। अभी तक हम प्रत्येक सुनवाई के बाद यह मानकर अगली सुनवाई की तैयारी में लग जाते थे की ईश्वर जो भी करता है सबके भले के लिए करता है। 7 दिसम्बर का कोर्ट आदेश भी हो सकता है की सभी बेरोजगारो के भले के लिए ही आया हो और अग्रिम सुनवाई पर लाखो बेरोजगारो के लिए रोजगार परक हो । हमारी लड़ाई आगे भी अनवरत जारी रहेगी और दूनी ताकत के साथ इस लड़ाई को लड़ेंगे भी जब तक अकेडमिक मेरिट को बहाल नहीं करवा लेगे।
1 बार 4 सच्चे दोस्त बिना टिकट ट्रेन में यात्रा कर रहे थे तभी ट्रेन में चेकिंग आई जिसमे 4 दोस्तों में से 1 दोस्त भाग गया और 3 पकडे गए। 3 पकडे गए दोस्तों ने भागे हुए दोस्त के विषय में सोचा की ये हमारा सच्चा दोस्त नहीं हो सकता जो हम लोगो को मुसीबत में छोड़ कर भाग गया लेकिन हकीकत यह नहीं थी। भागे हुए दोस्त ने पकडे हुए दोस्तों को छुड़ाने की व्यस्था कर दोस्तों को छुड़ाया। दोस्तों को छुड़ाने के बाद जो दोस्त भाग गया था ने पकडे हुए दोस्तों से कहा की आप लोगो को लगा हो की हम तुम लोगो को मुसीबत में छोड़कर भाग गए थे लेकिन ऐसा नहीं है हमने जो भी किया सबके भले के लिए किया क्योकि यदि हम भी आप लोगो के साथ पकडे जाते तो हम लोगो को छुडवाता कौन।
हमने अकेडमिक समर्थको से जो भी वादा किया था उसको पूरा करवाकर ही शांत बैठूगा। 7 दिसम्बर का आर्डर न्युक्ति पाये सभी लोगो को याद दिलाता रहेगा की ये अंतरिम आर्डर है अंतिम नहीं। टेट मेरिट से न्युक्ति पाये लोग अपनी न्युक्ति फ़ाइनल समझने लगे थे और कहने लगे थे की अब हमें कौन निकलेगा जब कोर्ट ने ही न्युक्ति दी है लेकिन अब तो दोनों पार्टियो को अंतरिम होने के बाद यह आभास रहेगा की कोर्ट का फ़ाइनल आदेश किसी के भी पक्ष में हो सकता है क्योकि फ़ाइनल आदेश में 1 ही पार्टी की विजय होगी। और 7 दिसंबर का आदेश इंगित करता है की कोर्ट अभी तक इस निष्कर्ष तक तो पहुच ही रही है की कही न कही 15 वा संसोधन सही है तभी 15 वे संसोधन के लिए लड़ रहे याचियों के लिए कोर्ट ने न्युक्ति का आदेश दिया। अब यह तो तय है की पुराना विज्ञापन निरस्त होगा और नया बहाल होगा क्योकि पुराने विज्ञापन की नियम ना और शर्तों से न्युक्ति नहीं हुई।पोस्ट लंबी हो गई है इसलिए शेष बाते अगली पोस्ट में करूँगा।



ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook