Breaking Posts

Top Post Ad

प्रशिक्षु शिक्षकों को नव वर्ष पर मिला तोहफा , खिले चेहरे : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

टीइटी पात्रता वाले अभ्यर्थियों के दूसरे बैच का प्रशिक्षण पूरा होने के बाद उन्हे गुरुवार को शिक्षक के पद पर मौलिक नियुक्ति मिली है। उनके पदस्थापन को लेकर दो दिन पूर्व काउंसिलिंग करवाई गई थी जिसमें महिला और विकलांग कोटे के 78 ने अपने लिए चयनित स्कूलों का विकल्प भरकर दिया था।
इसके आधार पर 132 को नियुक्तिपत्र जारी किया गया। नियुक्तिपत्र पाने के बाद शिक्षक बनने से सभी के चहरे खिल गए। 72000 हजार शिक्षकों की भर्ती के क्रम में जिले में चयनित प्रशिक्षु शिक्षकों के दूसरे बैच में कुल 132 का प्रशिक्षण चल रहा था। प्रशिक्षण पूरा होने के बाद नियुक्ति की अनुमति मिलने के बाद बीएसए कार्यालय द्वारा इसके लिए कार्यवाही शुरु किया गया। शासन के निर्देशानुसार महिला और विकलांगों को काउंसिलिंग के माध्यम से उनके विकल्प लेकर तैनाती दिया जाना है। प्रशिक्षण 132 का पूरा हुआ था जिसमें 78 महिला और विकलांगों की संख्या शामिल थे। काउंसिंलिंग में विकलांग और महिलाओं ने एकल और रिक्त पड़े विद्यालयों पर सभी ने अपना विकल्प भरकर जमा किया था। गुरुवार को बीएसए द्वारा सभी को नियुक्तिपत्र जारी कर दिया गया। इससे सभी के चहरे खिल गए। इसे लेकर टीइटी शिक्षक संघ के मीडिया प्रभारी ने संगठन के माध्यम से बीएसए के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि काउंसिलिंग के दो दिन के अंदर ही नियुक्ति पत्र देकर जिले के बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा सराहनीय कार्य किया गया है। दूसरे बैच की नियुक्ति में जिला अबकी बार भी पहले स्थान पर रहा। विभाग द्वारा अपने प्रयासों से सभी को नव वर्ष के पहले दिन ही शिक्षक के पद पर कार्यभार ग्रहण करने का अवसर दिया है।


ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook