Breaking Posts

Top Post Ad

दर्जनों शिक्षामित्रों का वेतन सत्यापन में फंसा : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : शिक्षक पद पर समायोजित शिक्षामित्रों को वेतन देने की प्रक्रिया मंगलवार को भी विभाग में जारी रही। शिक्षामित्रों के मामले में सुप्रीम कोर्ट में बुधवार से सुनवाई शुरू हो रही है।
ऐसे में जल्द से जल्द वेतन भुगतान के लिए दफ्तर में मंगलवार को भी सुबह से ही काम शुरू हो गया।
शिक्षामित्रों का शिक्षक पद पर जनपद में दो बैच में 1673 समायोजन किया गया है। दूसरे बैच में 938 शिक्षामित्रों का समायोजन हुआ था। इन्हें सत्यापन के बाद वेतन देने के लिए सरकार से आदेश जारी हुए थे। ऐसे में विभाग ने वेतन के साथ में एरियर जारी करना शुरू कर दिया, लेकिन दूसरे बैच के करीब 70-75 शिक्षामित्र ऐसे बच गए हैं, जिनका वेतन जारी नहीं हो सका है।
इन शिक्षामित्रों के वेतन जारी न होने के पीछे प्रमुख वजह है प्रमाण पत्रों का सत्यापन न होना। विभाग दो प्रमाण पत्र के सत्यापन पर भी वेतन जारी कर रहा है, लेकिन इन शिक्षामित्रों का अभी तक एक ही प्रमाण पत्र सत्यापित होकर आया है। वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा विकास चौधरी ने कहा है अधिकांश शिक्षामित्रों का वेतन जारी हो चुका है। जिनके एक ही प्रमाण पत्र का सत्यापन हो सका है, उनके दूसरे प्रमाण पत्र का भी सत्यापन जल्द कराया जा रहा है।
बैंकों में रही भीड़, वेतन निकालने पहुंचे शिक्षामित्र

मंगलवार को बैंकों में भी खासी भीड़ रही। बड़ी संख्या में शिक्षामित्र अपने खाते से वेतन निकालने के लिए बैंक पहुंच गए। बुधवार से होने वाली सुनवाई को लेकर शिक्षामित्रों में धन निकालने की बेचैनी ज्यादा थी। सुनवाई को लेकर ¨चतित शिक्षामित्र न्यायालय का कोई फैसला आने से पहले ही धन आहरण करने के लिए दोपहर बाद तक बैंकों में जमे रहे।
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook