Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों की सुप्रीमकोर्ट में हुयी सुनवाई का पूरा बिन्दुबार विश्लेषण : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

शिक्षामित्रों के समायोजन के सन्द्रर्भ में आज सुप्रीम कोर्ट नई दिल्ली में कोर्ट न○ 4 में आइटम न○ 5 पर न्यायाधीश श्री दीपक मिश्रा एवं श्री शिव कीर्ति सिंह की बैंच में 11:45 पर सुनवाई शुरू हुई
जिसमें प्राथमिक शिक्षामित्र सघं के वरिष्ठ अधिवक्ता पी चिदम्वरम ( पूर्व वित्त मन्त्री) , सलमान खुर्शीद ,अमित सिब्बल , रंजीता रोहतगी , पराग त्रिपाठी आदि के साथ साथ राज्य सरकार के भी वरिष्ठ अधिवक्ता राजू राम चन्द्रम , गौरव भाटिया , दुष्यन्त दवे एवं नोडल अधिकारी अभिषेक श्रीवास्तव जी ने बहस कर शिक्षामित्रों का पक्ष रखा।

जिसपर लगभग 45 मिनट बहस होने के उपरांत कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले पर गत 7 दिसम्बर को सुप्रीम कोर्ट व्दारा दिए गये स्थगन आदेश (Stey) को अंतिम निर्णय तक के लिए बहाल कर आगामी तारीख 11 जुलाई 2016 निर्धारित की है।
इस तरह समस्त समायोजित शिक्षामित्रों को वेतन ऐरियर की सभी सुविधाएँ मिलती रहेंगी।
साथी ही जिन जिलों में 2nd बैच के कुछ शिक्षामित्र पद कम होने के कारण समायोजित होने से रह गये थे उनके बारे में राज्य सरकार से 5 सप्ताह में काउंटर माँगा है ।
आज की सुनवाई में मा○ सुप्रीम कोर्ट ने शिक्षामित्रों एवं बी.एड. अभ्यर्थीयों (72825 टैट शिक्षक भर्ती ) की याचिकाओं को अलग अलग कर दिया है इस प्रकार भी शिक्षामित्रों को राहत ही मिली है ।क्योंकि अभी तक दोनों की सूनवाई सम्मिलित होने की बजह से भी मामला भ्रम में रहता था।
यहाँ उल्लेखनीय है कि आज की सुनवाई में एटा जनपद में कुछ निम्न मानसिकता के दलाल एवं फर्जी तथाकथित नेताओं में से कोई भी उपस्थित नहीं था वे आज भी 24 का भय दिखाकर कमीशन लेकर कुछ शिक्षामित्रों का एटा में एरियर निकलवाने में मस्त रहे।
आज की सुनवाई में प्राथमिक शिक्षामित्र सघं एटा के मुख्य पदाधिकारियों में राजेश गुप्ता (संरक्षक ), मनोज यादव ( जिलाध्यक्ष) , हरिओम प्रजापति , मो.इशाक, प्रदीप राना,ऐस.के.राजपूत आदि सुप्रीम कोर्ट में उपस्थित रहकर प्रांतीय अध्यक्ष गाजी ईमाम आला एवं महामंत्री पुनीत चौधरी सहित अन्य पदाधिकारियों का मनोबल बढ़ाते रहे।
आज के फैसले से सभी शिक्षामित्रों में फिलहाल आंशिक खुशी है।
नोट :-- इस पोस्ट के साथ सुप्रीम कोर्ट की गतिविधियों के कुछ फोटो भी पोस्ट किए जा रहे हैं


दिनांक 24/ 2/2016 को शिक्षा मित्रों के मसीहा उ.प्र प्रा शिक्षा मित्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष श्री गाजी इमाम आला व प्रदेश महामंत्री श्री पुनीत चौधरी जी व श्री रमेश मिश्रा जी व श्री द्विवेदी जी व प्रदेश उपाध्यक्ष श्री मति किरण त्रिपाठी जी व जनपद गौतम बुद्ध नगर कार्यकारिणी के अथक प्रयास से सुप्रीम कोर्ट में 11 जुलाई 2016 की डेट मिल गयी है । तथा साथ ही साथ सुप्रीम कोर्ट का जो स्टे अन्तरिम स्टे था वो अब प्रदेश कार्यकारिणी के मजबूत वकीलों के पैनल की वजह से सुप्रीम कोर्ट के अन्तिम निर्णय तक लागू हो गया है, जिससे शिक्षा मित्रों ने राहत की सांस ली है ।
आज सुप्रीम कोर्ट में उ.प्र प्रा. शिक्षा मित्र संघ के अलावा कोई और संघ व किसी टीम का कार्य धरातल पर दिखाई नहीं दिया ।
उ.प्र प्रा शिक्षा मित्र संघ ने वकीलों का एक मजबूत पैनल तैयार किया था जिसका परिणाम सबके सामने है ।
आज प्रदेश अध्यक्ष श्री गाजी इमाम आला जी से जनपद गौतम बुद्ध नगर के महामंत्री श्री देवराज भाटी जी व राजीव शर्मा जी (वरिष्ठ उपाध्यक्ष) के सहयोग से प्रत्यक्ष मिलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ । जिसका मैं दोनों साथियों का आभारी हूं ।

Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook