टीचर भर्ती: UPPRPB ने 4000 शिक्षकों के लिए मांगे आवेदन, ये है आवेदन की आखिरी तारीख

टीचर बनने का सपना देख रहे और टीचर भर्ती की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन परिषद् ने 4000 असिस्टेंट टीचर पदों के लिए आवेदन मांगे हैं, लेकिन यह पद उर्दू विषय के टीचरों के लिए हैं।
इसके लिए उर्दू से बीटीसी परीक्षा पास कर चुके और कुछ और योग्यताओं को पूरा करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इस बार सरकार एक साथ 4 हजार उर्दू शिक्षकों के पद पर भर्ती कर रही है। साथ ही परिषद् के नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा और आवेदन फीस में छूट दी जाएगी। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक हैं और आवेदन करने के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है-
पद का नाम- असिस्टेंट टीचर (उर्दू)
पदों की संख्या- 4 हजार पद
पे स्केल- अभी तय नहीं
योग्यता- भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को बीसीटी उर्दू परीक्षा में पास होना या एएमयू से उर्दू में डिप्लोमा किया होना जरुरी है। साथ ही योग्यता से जुड़ी विस्तृत जानकारी आप आधिकारिक नोटिफिकेशन में देख सकती है।
आयु सीमा- भर्ती में 62 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं और उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2017 के आधार पर तय की जाएगी।

जॉब लोकेशन- सभी चयनित उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश में ही नियुक्त किया जाएगा।
आवेदन फीस- आवेदन करने के लिए आरक्षण के आधार पर आवेदन फीस का भुगतान करना होगा। इसके लिए जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये, एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये फीस का भुगतान करना होगा। वहीं दिव्यांग उम्मीदवारों को आवेदन के लिए फीस नहीं भरनी होगी।
कैसे करें अप्लाई- अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं तो आप वेबसाइट www.upbasiceduparishad.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

जरुरी तारीखें-
ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत- 30 दिसंबर 2016
ऑनलाइन आवेदन जमा करने करने की आखिरी तारीख- 10 जनवरी 2017
ई-चालान के माध्यम से आवेदन फीस जमा करने की आखिरी तारीख- 11 जनवरी 2017
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments :

Post a Comment

Big Breaking

Breaking News This week