Breaking Posts

Top Post Ad

आर्मी में भर्ती होने का गोल्डन चांस, शेड्यूल देखें और ऑनलाइन आवेदन करें

युवाओं के लिए भारतीय सेना में भर्ती होने का सुनहरा मौका है। शेड्यूल जारी कर दिया गया है तो जल्दी से ऑनलाइन अप्लाई कर दीजिए।
सेना भर्ती कार्यालय अंबाला छावनी ने अंबाला, कैथल, करनाल, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, पंचकूला के साथ-साथ केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के युवाओं को सेना में भर्ती होने का अवसर देने के लिए 22 जून से 5 जुलाई तक मिलेगा।
महर्षि मारकंडेश्वर विश्वविद्यालय मुलाना (अंबाला) के खेल स्टेडियम में खुली भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। इस रैली में सैनिक सामान्य ड्यूटी, क्लर्क, स्टोर कीपर तकनीकी, सैनिक तकनीकी, सैनिक ट्रेडसमैन और सैनिक नर्सिंग असिस्टेंट पदों के लिए भर्ती होगी।
नर्सिंग असिस्टेंट पदों के लिए केवल युवक ही आवेदन कर सकते हैं। भर्ती निदेशक कर्नल विक्रम सिंह सांखला ने बताया कि उम्मीदवारों से सरपंच व संबंधित अथॉरिटी के चरित्र प्रमाण पत्र के साथ-साथ स्कूल चरित्र प्रमाण पत्र भी मांगा जा रहा है, ताकि नकली दस्तावेजों के आधार पर भर्ती होने का प्रयास करने वाले युवाओं पर नकेल कसी जा सके।
सांखला ने बताया कि गत वर्ष ऑनलाइन आवेदन भर्ती तिथि से एक मास पहले खोला गया था और लगभग 30 हजार युवाओं ने भर्ती रैली के लिए आवेदन किया था। इस बार ऑनलाइन आवेदन लगभग दो मास पहले खोले गए हैं ताकि युवा समय से अपने दस्तावेज आदि बनवाकर आवेदन कर सकें।
सांखला ने बताया कि भर्ती रैली में केवल उन्हीं युवकों को भाग लेने की अनुमति दी जाएगी, जिन्होंने ऑनलाइन आवेदन किया होगा। भर्ती से 15 दिन पहले अभ्यार्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकता है।
कर्नल सांखला ने बताया कि गर्मी का मौसम देखते हुए अभ्यार्थियों को भर्ती स्थल पर प्रात: 2 बजे आमंत्रित किया गया है ताकि सूर्योदय से पहले शारीरिक दक्षता की सभी गतिविधियां पूरी हो सकें।
भर्ती में भाग लेने वाले युवकों द्वारा नशीले पदार्थों और दवाईयों का सेवन करने की घटनाओं पर भी बारीकी से नजर रखी जाएगी और जो भी इस तरह की गतिविधियों में संलिप्त पाया जाएगा, उसका रजिस्ट्रेशन तुरंत रद्द कर दिया जाएगा।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook