Breaking Posts

Top Post Ad

इस साल के ग्रैजुएट भी भरेंगे डीएलएड फॉर्म, सत्र शून्य होने कारण लिया फैसला

एनबीटी ब्यूरो, लखनऊ: डीएलएड 2016-17 के लिए आवेदन कर चुके अभ्यर्थियों को कॉलेज आवंटन के लिए अभी इंतजार करना होगा।
सत्र शून्य हो जाने के कारण अब इन अभ्यर्थियों को 2017-18 बैच में समायोजित किया जाएगा। नए बैच के आवेदन होने के बाद सभी अभ्यर्थियों को एक साथ कॉलेज आवंटित किया जाएगा। डीएलएड(बीटीसी) का सत्र करीब डेढ़ साल लेट चल रहा था।

फिर लेट न हो जाए सत्र: सरकार और अफसरों की लेटलतीफी के कारण ही पहले बीटीसी का सत्र लेट हो चुका है। छात्रों और कॉलेजों को फिर चिंता सता रही है कि कहीं सत्र लेट न हो जाए। सेल्फ फाइनेंस महाविद्यालय असोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष विनय त्रिवेदी ने कहा कि दूसरे कोर्सेज की तरह डीएलएड में भी दाखिले से लेकर परीक्षा तक तय वक्त पर हो।

जून में सरकार ने 2016-17 बैच के लिए आवेदन मांगे। जुलाई तक फॉर्म भरे गए। अचानक यह बैच शून्य कर दिया गया। अब 2017-18 के आवेदन के लिए अभी विज्ञापन जारी नहीं हुआ है। नया विज्ञापन जारी होने के बाद ऑनलाइन आवेदन मांगे जाएंगे। नए आवेदन में जुलाई 2017 में स्नातक कर चुके अभ्यर्थियों को भी मौका दिया जाएगा। उसके बाद सभी अभ्यर्थियों को कॉलेज का विकल्प दिया जाएगा।

जो 2016-17 के लिए आवेदन कर चुके हैं, उन्हें दोबारा आवेदन नहीं करना है। उन्हें नए बैच में समायोजित किया जाएगा। जल्द ही 2017-18 के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे जाएंगे। सुत्ता सिंह, परीक्षा नियामक प्राधिकारी

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook