Breaking Posts

Top Post Ad

समायोजन में ब्लॉक से बाहर होंगे शिक्षक, असमंजस में रहे समायोजित शिक्षक

मैनपुरी: अब शिक्षकों को दूसरे ब्लॉक के स्कूलों में समायोजित किया जाएगा। शिक्षकों की तैनाती वाले ब्लॉक में सरप्लस शिक्षकों की संख्या ज्यादा होने के कारण विभाग शिक्षकों का दूसरे ब्लॉक में समायोजन कर रहा है। सरप्लस शिक्षकों से दोबारा विकल्प भी भरवाए जा रहे हैं।
परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा स्तर सुधारने के लिए छात्र संख्या के आधार पर शिक्षकों को समायोजित किया जा रहा है। समायोजन को लेकर पहले ही शिक्षक परेशान थे, लेकिन अब कई शिक्षकों को दूसरे ब्लॉकों में समायोजित किया जाएगा। इसके पीछे कारण जिले के कई ब्लॉकों में सरप्लस शिक्षकों की संख्या का खाली शिक्षक के पदों की संख्या से अधिक होना है। शासन द्वारा दिए गए आदेश के अनुसार, वरिष्ठता के आधार पर शिक्षकों को समायोजित किया जा रहा है। इसके लिए पहले 15 जुलाई को शिक्षकों से स्कूलों के विकल्प भरवाए गए थे, लेकिन शिक्षकों द्वारा भरे गए ब्लॉक में शिक्षकों के पद खाली न होने के कारण अब इन शिक्षकों को दूसरे ब्लॉकों में समायोजित किया जाएगा। इसके लिए सोमवार को संबंधित ब्लॉक में समायोजन के बाद बचे शिक्षकों से विकल्प पत्र भरवाए गए।
असमंजस में रहे समायोजित शिक्षक
सोमवार को सरप्लस शिक्षकों को विकल्प भरने के लिए बीएसए कार्यालय बुलाया गया था, लेकिन इस संबंध में शिक्षकों को कोई लिखित सूचना नहीं भेजी गई थी। इसके कारण जिन शिक्षकों का समायोजन हो चुका था, वे भी बीएसए कार्यालय पहुंच गए। लेकिन यहां स्पष्ट सूची न होने के कारण वे परेशान होते रहे। वहीं प्राथमिक शिक्षक संघ ने विकल्प पत्र भरने के लिए एक और दिन देने की मांग की है। संगठन के मंत्री महेंद्र प्रताप का कहना है कि सूची में स्पष्ट नाम न होने के चलते कई शिक्षक विकल्प पत्र भरने से छूट गए है।
ब्लॉकों में शिक्षकों के पद खाली न होने के कारण अब बचे हुए सरप्लस शिक्षकों को दूसरे ब्लॉकों में समायोजित किया जा रहा है। समायोजन प्रक्रिया में शासनादेश का पालन किया जा रहा है।
विजय प्रताप ¨सह, बीएसए, मैनपुरी।
बॉक्स
ब्लॉक में समायोजन के बाद बचे सरप्लस शिक्षकों पर एक नजर
विकास खंड
प्रा. वि. में सरप्लस शिक्षक
पू. मा. वि. में सरप्लस शिक्षक
मैनपुरी 8 57
घिरोर 15 0
कुरावली 24 0
सुल्तानगंज 0 33
बेवर 0 5
किशनी 0 0
जागीर 0 18
करहल 6 0
बरनाहल 0 0
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook