Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों का धरना स्थगितः समान कार्य के लिए समान वेतन देने पर सहमति

लखनऊ (जेएनएन)। सहायक अध्यापक पद का समायोजन रद होने पर प्रदेश भर से आए हजारों शिक्षामित्रों ने बुधवार को जारी धरना सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ वार्ता के बाद स्थगित कर दिया है।
वह समान कार्य समान वेतन पर सहमति बनने से खुश है। इससे पहले आज शाम शिक्षामित्रों का एक प्रतिनिधिमंडल योगी से मिलने एनेक्सी पहुंचा। यहां सीएम योगी और शिक्षामित्रों के प्रतिनिधिमंडल के बीच बातचीत हुई। उनकी मांग है कि शिक्षक पद पर उन्हें पुन: बहाल किया जाये। प्रतिनिधिमंडल में आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर ऐसोसिएशन अध्यक्ष जितेंद्र शाही, अध्यक्ष प्रार्थमिक शिक्षा मित्र संघ गाजी इमाम आला.प्रांतीय मंत्री अवनीश सिंह और संरक्षक शिवकुमार शुक्ला के अतिरिक्त, रीना सिंह, दीना नाथ दीक्षित, जावीद शामिल रहे।
उल्लेखनीय है कि कल तक राज्य सरकार द्वारा दस हजार रुपये मानदेय व टीईटी में अतिरिक्त अंक दिए जाने के प्रस्ताव पर शिक्षामित्र राजी नहीं थे। प्रदेश भर से हजारों की संख्या में शिक्षामित्र लक्ष्मण मेला मैदान में प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन के दौरान कल शिक्षामित्र शैलेंद्र सिंह की हालत बिगड़ गयी थी। हालांकि आज शिक्षामित्रों ने शासन और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी और धरना जारी रखा। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ संयुक्त मोर्चा व शिक्षक उत्थान समिति के प्रवक्ताओं ने बताया कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से बातचीत करेंगे। वह उनसे सहायक अध्यापक पद पर शिक्षामित्रों के समायोजन की मांग पूरी नहीं होने तक प्रदर्शन बंद नहीं करेंगे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook