Breaking Posts

Top Post Ad

25 जून को खुलेंगे सरकारी स्कूल, उपस्थित होंगे शिक्षक

जासं, चकिया (चंदौली) : सीबीएसई बोर्ड की तर्ज पर अबकी परिषदीय व माध्यमिक स्कूल 25 जून को खोले जाएंगे। बच्चों की चहल पहल से पहले विद्यालयों में सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त होंगी। हालांकि ग्रीष्मावकाश के बाद एक जुलाई से इनमें कक्षाएं चलाई जाएंगी।
विभाग के मुताबिक, विद्यालय के शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की उपस्थिति 25 जून से सुनिश्चित की गई है। ऐसे में लापरवाही बरतने वाले कार्रवाई के दायरे में होंगे। मुख्यमंत्री ने शिक्षाधिकारियों की बैठक में यह निर्देश दिए थे।
जिले में बेसिक शिक्षा विभाग के 993 प्राथमिक व 470 पूर्व माध्यमिक विद्यालय संचालित हैं। विद्यालयों में किताबों से लेकर ड्रेस, जूता-मोजा आदि की व्यवस्था पूरी करने को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग जुट गया है। जून महीने में पांच दिनों तक अध्यापक विद्यालय की सफाई कराने के साथ पठन-पाठन को लेकर तैयारियां पूरी करेंगे। विद्यालय खुलने पर अध्यापक यहां गायब मिलेंगे तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। शासन का मानना कि इस शैक्षणिक सत्र से माध्यमिक व परिषदीय विद्यालयों में दी जाने वाली शिक्षा में अधिक से अधिक सुधार लाया जाए। इसी क्रम में उक्त तिथि पर सभी विद्यालय खोलने का निर्णय लिया गया है।
---------
जूता-मोजा व किताबों की पहुंची खेप
पूर्व में जूता-मोजा व किताबों की समय से आपूर्ति न होने पर योगी सरकार की काफी किरकिरी हुई थी। अबकी शासन की ओर से समय निर्धारित कर दिया गया था। शासन की मंशा के अनुरूप इस बार जनपद में जूता-मोजा व 80 प्रतिशत किताबों की खेप जिला मुख्यालय पर पहुंच चुकी है।
-------------
वर्जन..
जनपद के सभी विद्यालय 25 जून को खोले जाने हैं। ऐसे में जो भी विद्यालय बंद पाया गया उसके अध्यापक के खिलाफ कार्रवाई यह मानते हुए की जाएगी कि उस विद्यालय में तैनात अध्यापकों की रुचि बच्चों को पढ़ाने में नहीं है।
प्रकाशचंद्र यादव, बीईओ
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet
Originally published by https://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/

Facebook