Breaking Posts

Top Post Ad

CTET 2019: आवेदन में सुधार हेतु विंडो खुली, आवेदक ऑनलाइन आवेदन में 10 अक्टूबर तक ctet.nic.in पर करें गलती सुधार, जानिए कैसे करें सुधार

CTET 2019: आवेदन में सुधार हेतु विंडो खुली, आवेदक ऑनलाइन आवेदन में 10 अक्टूबर तक ctet.nic.in पर करें गलती सुधार, जानिए कैसे करें सुधार
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, CBSE ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा, CTET 2019 के ऑनलाइन आवेदन पत्रों के लिए सुधार हेतु वेबसाइट खोल दी है।  CTET 2019 के परीक्षा फॉर्म पूरे हो गए हैं और परीक्षा 8 दिसंबर, 2019 को आयोजित की जाएगी। जिन लोगों ने आवेदन पत्र भरा है, वे अब कोई भी सुधार चाहते है तो वेबसाइट के माध्यम से कर सकते हैं।  यह लिंक 10 अक्टूबर, 2019 तक वेबसाइट पर सक्रिय रहेगा।


अभ्यर्थी अपने व्यक्तिगत विवरणों के साथ-साथ अन्य जानकारी को प्रपत्र में जोड़ सकते हैं।  लेकिन जिस पेपर के लिए आप ने अप्लाई किया उसे नहीं बदला जा सकता है। सभी उम्मीदवारों जिन्होंने CTET 2019 दिसंबर आवेदन पत्र भरे हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे किसी भी विसंगतियों और त्रुटियों के लिए अपने आवेदन पत्र की जांच करें।
Ctet में गलत फ़ोटो और अधूरी जानकारी वाले आवेदन अस्वीकार किए जा सकते हैं।  इसके अलावा, आवेदन पत्र पर नाम या व्यक्तिगत विवरण प्रदान किए गए आईडी कार्ड से मेल नहीं खाने की स्थिति में, उम्मीदवारों को परीक्षाओं में उपस्थित नहीं होने दिया जाएगा।

 इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी त्रुटि के लिए अपने CTET 2019 के आवेदन पत्रों की जांच करें और समय पर उन्हें ठीक करें।  CTET सुधार विंडो खोली जा चुकी है और यह 10 अक्टूबर तक खुली रहेगी। सुधार करने के तरीके के चरण नीचे दिए गए हैं।
CTET Exam 2019: How to make corrections in the application forms of CTET

Step-1 आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाएं।  आवेदन पत्र सुधार सीटीईटी दिसंबर 2019 के लिंक पर क्लिक 👉Application Form Correction CTET December 2019 करें। (त्वरित संदर्भ के लिए यहां दिए गए लिंक पर क्लिक करें)



Step-2 खुलने वाली विंडो पर, अपने खाते में प्रवेश करने के लिए पंजीकरण संख्या और अन्य विवरण दर्ज करें। जिससे आपका आवेदन ओपन हो जाएगा। और आप अपना आवेदन देख सकते हैं।



Step- 3 खुलने वाले आवेदन फॉर्म पर, आप प्रदान किए गए विवरण की जांच कर सकते हैं।  Edit की जा सकने वाली सभी जानकारी  विकल्प में दिखाई देंगी। जो आपको चेंज करना हो उसे edit पर क्लिक कर सही कर दें। और अपेक्षित परिवर्तन कर सेव कर दें।

Step-4 यदि photo और या हस्ताक्षर दस्तावेज़ आवश्यकताओं के अनुसार नहीं है, तो आप दस्तावेज़ को फिर से रिमूव करें और अपलोड कर सकते हैं।

Facebook