समायोजन विशेष ध्यान से पढ़िएगा सभी कुछ है इस पोस्ट में ~हिमांशु

 समायोजन विशेष ध्यान से पढ़िएगा सभी कुछ है इस पोस्ट में ~



हेड शिक्षक जहाँ 150 से कम छात्र संख्या थी और ऐसे हेड शिक्षकों को अन्य विद्यालयों में समायोजित किया जा रहा था पर स्थागनादेश है और सरकार को हलफ़नामा लगाना है जो कि अभी तक आया नही है परंतु मुद्दे पर नज़र है हलफ़नामा आते ही जवाब दिया जाएगा हमारी तरफ़ से याचिका Writ A 8549/2024 Ajay Tomar & oths Vs State of UP & oths में वरिष्ठ अधिवक्ता असीत चतुर्वेदी साहब, रमेश चंद्रा द्विवेदी जी और डीपी शुक्ल जी खड़े रहेंगे।

कनिष्ठ शिक्षक सहायक अध्यापक समयोजन प्राथमिक विद्यालय में लगभग बीस दिन की सुनवाई के पश्चात कल आदेश रिज़र्व हो गया है ।

सरकार द्वारा कम्पॉज़िट विद्यालयों में नियमों को तांक पर रखकर हेड शिक्षकों को जूनियर का सहायक बनाया जा रहा था और अब सबजेक्ट मैपिंग करके उन्हें जूनियर का सहायक ही गिना जा रहा था जबकि वो याचिका Writ A 523/2024 Himanshu Rana & oths Vs Union of India & oths में हुए अंतरिम आदेश दिनांक 29.01.2024 का साफ़ उल्लंघन है । उक्त को लेकर अवमानना याचिका लखनऊ बेंच में डाली गई CAPL 3944/2024 Himanshu Rana Vs Secy. Basic Education Board Prayagraj जिस पर सचिव महोदय को नोटिस जारी करते हुए पूछा गया है कि कोर्ट द्वारा पारित अंतरिम आदेश दिनांक 29.01.2024 याचिका Writ A 523/2024 Himanshu Rana & oths Vs Union of India & oths आपके द्वारा उल्लंघन किया जा रहा है तो उसके लिए आपको सज़ा क्यों न दी जाए आप बताएँ और matter as a fresh Nov/14/2024 को लगा दिया है।

_________________________________________________________

देखिये जो समायोजन प्रक्रिया सरकार अपना रही थी वो interlinked थी हेड पर स्टे हुआ तो अब कनिष्ठ का क्या होगा और अब जब कम्पॉज़िट में अवमानना में फँस गए हैं तो सवाल ही नही उठता है समायोजन का हालाँकि फिर भी पैनी नज़र बनाए हुए हूँ । जूनियर के सहायक जिन्हें कनिष्ठ कर दिया जा रहा था हेड को जूनियर का सहायक गिनकर मेरे द्वारा उपलब्ध कराए गए प्रत्यावेदन के बाद सब हवा हवाई सा हो गया और अब कोई सूची भी नही आ रही है पर भी देखते है लेकिन ये कि अवमानना से इनके समायोजन का समस्त गुना गणित बिगड़ चुका है अब बमुश्किल इस राह पर सरकार चलेगी। फ़िलहाल सभी को अंतरिम रूप से बधाई ।

बाक़ी आगे कार्य भी कर रहा हूँ मेरा बस एक मानना है कि सरकार की हर नीति को रोक दो कोर्ट में क्योंकि ये नीति नही ऐसी व्यवस्था लाते हैं कि जिससे आम शिक्षक हमेशा परेशान रहे मेरा विरोध इसी चीज़ का है।

#rana

9927035996

No comments:

Post a Comment

Nhật xét mới nhất

Comments