शिक्षामित्र व अनुदेशक को बीआरसी में अटैच कर लिया जा रहा काम

 कुशीनगर में, विशुनपुरा ब्लॉक के अंतर्गत, सरकारी नियमों का उल्लंघन हो रहा है। यहाँ एक शिक्षामित्र और एक अनुदेशक को बीआरसी में अनुचित रूप से अटैच कर काम लिया जा रहा है, और एक सहायक अध्यापक को दूसरे स्कूल में संबद्ध किया गया है, जबकि सरकारी आदेशों के अनुसार, इन्हें किसी भी परिस्थिति में अटैच नहीं किया जा सकता।

बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा परिषदीय स्कूलों की शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार हेतु नियमित रूप से आदेश जारी किए जाते हैं। इसके बावजूद, विशुनपुरा ब्लॉक में नियमों की अनदेखी की जा रही है। अकबरपुर और बबुइया हरपुर के संविलयन विद्यालयों में तैनात शिक्षामित्र और अनुदेशक को बीआरसी में अटैच कर दिया गया है, और खरसाल के कंपोजिट स्कूल में तैनात सहायक अध्यापक को प्राथमिक विद्यालय मनिया छापर में अटैच किया गया है। इन नियम विरुद्ध कार्यों पर शिक्षकों ने प्रश्न उठाए हैं। बीईओ विशुनपुरा ने बताया कि अनुदेशक और शिक्षामित्र को विशेष कारणों से बीआरसी में अटैच किया गया है, और सहायक अध्यापक को एकल विद्यालय होने के कारण अटैच किया गया है।


विशुनपुरा ब्लॉक के बीईओ का सीयूजी मोबाइल अक्सर बंद रहता है, जिससे जरूरी काम से संपर्क करने में बाधा आती है। बीईओ का कहना है कि नेटवर्क समस्या और रिचार्ज न होने के कारण फोन बंद रहता है।


जनपद में शिक्षकों, शिक्षामित्रों और अनुदेशकों को अटैच करने पर सख्त पाबंदी है। अगर विशुनपुरा ब्लॉक में कोई अटैच हुआ है, तो उच्चाधिकारियों के निर्देशों का पालन सुनिश्चित किया जाएगा, और सभी बीईओ व अन्य अधिकारियों को सीयूजी नंबर हमेशा चालू रखने का निर्देश दिया गया है। अगर फोन बंद पाया जाता है, तो इसकी जांच की जाएगी।

डॉ. रामजियावन मौर्य, बीएसए

No comments:

Post a Comment

Nhật xét mới nhất

Comments