Breaking Posts

Top Post Ad

फर्जीवाड़े और हेरफेर के आरोपों के बाद जांच में आई तेजी

मैनपुरी (भोगांव): फर्जीवाड़े और हेरफेर के आरोपों के बाद जांच के दायरे में आई दो वर्षो की विशिष्ट बीटीसी चयन प्रक्रिया में आगरा विश्वविद्यालय के छात्रों का विवरण एसआइटी द्वारा तलब किए जाने के बाद एक बार फिर डायट पर होली के अवकाश के बाद काम में तेजी आई है।
डायट प्रशासन ने एसआइटी द्वारा मांगे गए ब्योरे को तैयार करने के काम को तेज कर दिया है। अगले दो दिनों में पूरा डाटा लखनऊ भेजे जाने के कयास लगाए जा रहे हैं।
वर्ष 2007 और 2008 में विशिष्ट बीटीसी चयन प्रक्रिया के तहत शिक्षक बनने वाले आवेदकों में कुछ नटवरलालों द्वारा किए गए हेरफेर के बाद यह प्रक्रिया जांच के दायरे में आ गई है।
हाईकोर्ट में शिकायतकर्ता के द्वारा आगरा विवि से स्नातक और बीएड करने वाले आवेदकों के अंकपत्रों में हेरफेर करने का आरोप लगाया था। दोनों ही वर्षो में जनपद में क्रमश: 350 व 170 पदों पर नियुक्तियां हुई थीं। आगरा विवि के आवेदकों के अंकपत्रों की जांच कराने को लेकर हाईकोर्ट ने विशेष अनुसंधान दल (एसआइटी) को जिम्मा सौंपा था।
एसआइटी ने जांच को आगे बढ़ाते हुए विगत दिनों एससीईआरटी के निदेशक को पत्र भेजकर आगरा विवि से संबंधित आवेदकों के नाम, पता एवं अन्य विवरण मांगा था। एसआइटी और एससीईआरटी के द्वारा आगरा विवि से संबंधित इस शिक्षक चयन प्रक्रिया में शिक्षक बन चुके आवेदकों का विवरण जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान से भेजने के निर्देश दिए थे।
दोनों ही वर्षो में जनपद में चयनित हुए कुल पदों के सापेक्ष आधे से ज्यादा आवेदक आगरा विवि से संबंधित हैं और इनका पूरा विवरण खंगालने के लिए डायट पर फाइलों में पड़ताल की जा रही है।
मार्च के शुरुआती दौर में होली के अवकाश के चलते फाइलों को खोजने का काम थम सा गया था, लेकिन अब होली के अवकाश के बाद संबंधित फाइलें खंगालने का काम एक बार फिर तेजी के साथ शुरू हो गया है। डायट प्राचार्य आरएस बघेल, उपप्राचार्य गंगा सिंह राजपूत के निर्देशन में वर्ष 2007 की ज्यादातर फाइलों को खोजकर एसआइटी द्वारा मांगे गए डाटा को संकलित करने का काम लगभग पूर्ण कर लिया गया है।
इसके बाद वर्ष 2008 के संबंधित आवेदकों का विवरण संकलित किया जाएगा। डायट प्राचार्य के मुताबिक अगले 2-3 दिनों में संपूर्ण विवरण एसआइटी मुख्यालय लखनऊ को भेज दिया जाएगा।
More News You may Like :


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook