Breaking Posts

Top Post Ad

72,825 शिक्षक भर्ती का मामला , बाबुओं की लापरवाही शिक्षकों पर भारी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

इलाहाबाद: 72,825 शिक्षक भर्ती के तहत चयनित शिक्षकों को स्कूलों में तैनाती तो दे दी गई है लेकिन जिले के विभिन्न स्कूलों में तैनात नव नियुक्त शिक्षकों के शैक्षिक प्रमाणपत्रों की फीडिंग कंप्यूटर में नहीं होने की वजह से उन्हें सात माह से वेतन नहीं मिल पा रहा है। इससे शिक्षकों में आक्रोश है।
शिक्षक भर्ती के तहत 1055 शिक्षक चयनित हुए थे। सभी शिक्षकों को सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित प्राथमिक स्कूलों में तैनाती दे दी गई थी। शैक्षिक प्रमाण पत्रों का सत्यापन प्राप्त होने के बाद 801 शिक्षकों का वेतन देने के आदेश जारी हो गया। इनमें 254 ऐसे शिक्षक जिनमें अधिकांश के शैक्षिक प्रमाण पत्रों का सत्यापन शिक्षा विभाग को प्राप्त हो चुका है। विभागीय बाबुओं द्वारा कंप्यूटर में शैक्षिक प्रमाण पत्रों की फीडिंग नहीं करने के कारण उनका वेतन अधर में फंसा है जबकि कई बार नव नियुक्त शिक्षक बाबुओं से प्रमाण पत्रों की फीडिंग करने की गुहार लगा चुके हैं। 1यूपी टीईटी उत्तीर्ण शिक्षक महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष अनुराग सिंह ने बताया कि जब भी वेतन के मुद्दे पर बातचीत की गई तो बाबुओं ने जवाब दिया कि 29 हजार शिक्षक भर्ती के तहत चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र जारी किए जा रहे है। साथ ही शिक्षामित्रों के शैक्षिक प्रमाण पत्रों की फीडिंग हो रही है। इस वजह से 72,825 शिक्षक भर्ती के तहत चयनित शिक्षकों को वेतन मिलने में समय लग सकता है।1बेसिक शिक्षा अधिकारी राजकुमार ने बताया कि शैक्षिक सत्यापन कंप्यूटर में फीड करने के आदेश दिए जा चुके हैं। एक सप्ताह के अंदर वेतन के आदेश जारी कर दिए जाएंगे।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com
Sponsored links :


ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook