Breaking Posts

Top Post Ad

पहले होगा समाधान फिर साक्षात्कार: चयन बोर्ड अध्यक्ष बोले विवादित प्रश्नों वाले विषयों के साक्षात्कार अभी नहीं होंगे : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : उप्र लोकसेवा आयोग की तरह चयन बोर्ड में भी विवादित प्रश्न अफसरों को परेशान किए हैं। प्रतियोगियों का प्रत्यावेदन मिलने के बाद बोर्ड अध्यक्ष ने स्पष्ट किया है कि पहले विवादित प्रश्नों का
समाधान होगा, उसके बाद ही उन विषयों के साक्षात्कार की तारीख घोषित की जाएगी।
जिन विषयों के सवालों पर आपत्ति है उनके विशेषज्ञों को प्रत्यावेदन भेजे गए हैं, वहां से जवाब आने का इंतजार किया जा रहा है।


null
माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड प्रतियोगी मोर्चा ने मंगलवार को भी बोर्ड अध्यक्ष हीरालाल गुप्त से मुलाकात करके प्रवक्ता इतिहास, हंिदूी, संस्कृत, अंग्रेजी आदि विषयों के विवादित प्रश्नों के संदर्भ में चर्चा की। चयन बोर्ड ने स्पष्ट किया कि विशेषज्ञों का जवाब आने के बाद पहले संशोधित आंसर शीट जारी की जाएगी उसके बाद ही उन विषयों के साक्षात्कार की तारीख घोषित करेंगे। मिले प्रत्यावेदनों पर विमर्श जारी है। प्रतियोगी मोर्चा ने साथियों से अनुरोध किया है कि जो प्रतियोगी गलत प्रश्नों को लेकर न्यायालय जाने की तैयारी में है वह संशोधित आंसर शीट का इंतजार कर लें और यदि उसमें भी उन्हें न्याय न मिले तो वह जा सकते हैं। यहां पीएन वर्मा, विक्की खान, अभिषेक सिंह, शेर सिंह आदि थे।

आवेदन को मिल रही तारीख : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड 2016 की टीजीटी-पीजीटी एवं प्रधानाचार्यो की नई भर्ती के लिए पिछले एक माह से तारीख पर तारीख घोषित कर रहा है, लेकिन अब तक ऑनलाइन आवेदन लेने की तैयारी पूरी नहीं हो सकी है। नई नियुक्तियों का विज्ञापन जारी करने का फरमान चयन बोर्ड अध्यक्ष ने कुर्सी संभालते ही जारी किया था। पहले कोरम को लेकर महीनों संकट रहा और बाद में ऑनलाइन आवेदन लेने के लिए एनआइसी के सहयोग से वेबसाइट तैयार करने में मंथन चलता रहा। अभी तक चयन बोर्ड की वेबसाइट तैयार नहीं हो सकी है। हालांकि बोर्ड अध्यक्ष ने विज्ञप्ति जारी करके दावा किया है कि छह जून तक वेबसाइट तैयार हो जाएगी। साफ है कि सात जून से अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। दूसरी ओर प्रतियोगियों को अब भी चयन बोर्ड पर ऐतबार नहीं है कि इस बार किया गया वादा पूरा होगा या नहीं।
विशेषज्ञों के निर्णय के बाद संशोधित आंसर शीट भी जारी करेंगे
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook