Breaking Posts

Top Post Ad

दफ्तर से जल्दी भागने वाले बीएसए, डीआईओएस की खैर नहीं

उन्नाव, जागरण संवाददाता: सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों की हाजिरी हमेशा से ही सवालों के घेरे में रहती है। इसकी हकीकत बीते दिनों सीडीओ द्वारा गठित टीमों के बीएसए, डीआईओएस, उद्यान समेत आधा दर्जन से अधिक कार्यालयों में उपस्थित जांचने के दौरान सामने आयी।
95 से अधिक कर्मचारी अनुपस्थित मिले। मात्र 6 कार्यालयों में इतनी बढ़ी संख्या में लोगों की अनुपस्थिति को गंभीरता से लिया गया। इसी को देखते हुए सीडीओ ने सुबह के साथ साथ अब शाम के लिए भी एक उपस्थिति रजिस्टर बनाने का आदेश दिया है। इस रजिस्टर पर अधिकारी हो या फिर कर्मचारी सभी को अपनी उपस्थिति आफिस आने पर और कार्यालय छोड़ने पर दर्ज करनी होगी।
पांच दिन पहले मुख्य विकास अधिकारी संजीव कुमार ¨सह ने बेसिक शिक्षा विभाग, जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय, उद्यान समेत छह कार्यालयों का सुबह सवा दस बजे निरीक्षण कराया था। इसमें उनके द्वारा भेजी गई टीमों ने सभी कार्यालयों के उपस्थिति रजिस्टर जब्त कर लिए। जांच के बाद पता चला कि उक्त सभी कार्यालयों में निरीक्षण के वक्त 95 लोग कार्यालय से अनुपस्थित थे। सीडीओ ने इसपर नाराजगी जताई, इस पर संबंधित विभागाध्यक्षों ने इसे पहले गलती बताया और तमाम सफाई दी। इसपर सीडीओ ने सभी अनुपस्थित कर्मचारियों को चेतावनी देकर छोड़ दिया।
इस मामले में सीडीओ संजीव ¨सह ने कहा कि सुबह देर से आने की शिकायतें तो थी ही उसकी रेंडम जांच लगातार जारी रहेगी। साथ ही उन लोगों पर भी विशेष निगाह रखनी है जो लोग आफिस रजिस्टर में हस्ताक्षर दर्ज कर घर या फिर दूसरे काम निपटाने चले जाते हैं उनका रवैया भी सुधारा जाएगा। रजिस्टर बनवाने का आदेश सभी विभागाध्यक्षों को भेज दिया गया है। कुछ दिन बाद इसकी शाम के वक्त जांच की जाएगी। अब यदि को अनुपस्थित पाया जाता है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook