Breaking Posts

Top Post Ad

बीएसए के सामने आरोपी शिक्षक के परिजन रो दिए

संवाद सहयोगी, हाथरस : हाथरस ब्लॉक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय विधीपुर के गबन प्रकरण में हेड मास्टर जेल में हैं। मंगलवार को आरोपी शिक्षक की पत्नी अपने दो मासूम बच्चे व वृद्ध सास को लेकर बीएसए कार्यालय पहुंचकर इंसाफ की गुहार लगाई। बीएसए के सामने परिजन रो पड़े।

सहपऊ ब्लॉक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय नगरिया से हेड मास्टर संजय कुमार को निलंबित करके हाथरस ब्लॉक भेज दिया गया था। बीएसए ने निलंबित शिक्षक को पूर्व माध्यमिक विद्यालय विधीपुर में संबद्ध कर दिया। पंचायत चुनाव होने के बाद भी खंड शिक्षा अधिकारी जयपाल ¨सह ने निलंबित शिक्षक के नाम खाता कर दिया। पूर्व प्रधान ने हेड मास्टर को झांसे में लेकर करीब एक लाख रुपये के चेक पर हस्ताक्षर करा लिए और बैंक से पैसा भी निकाल लिया। मामले के तूल पकड़ने पर तत्कालीन बीएसए देवेंद्र गुप्ता ने पूर्व प्रधान, खंड शिक्षा अधिकारी और निलंबित हेड मास्टर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी। हाथरस जंक्शन पुलिस ने आरोपी शिक्षक को कुछ दिन बाद गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।
एबीएसए कोर्ट से गिरफ्तारी न होने का आदेश ले आए हैं, जबकि पूर्व प्रधान पर पुलिस ने शिकंजा नहीं कसा है। एक माह से शिक्षक जेल में है। बताते चलें कि इस प्रकरण की जांच बीएसए ने जिला समन्वयक मिड डे मील अर¨वद शर्मा और डबल एओ दिलीप चंद्र श्रीवास्तव से कराई थी। जांच में स्पष्ट हो गया था कि पैसा पूर्व प्रधान ने ही बैंक से निकाला है। आरोपी शिक्षक ने तत्कालीन बीएसए के समक्ष कहा था कि उससे जबरन चेक पर हस्ताक्षर कराए गए थे। मना करने के बाद भी जानबूझकर खंड शिक्षा अधिकारी ने खाता उसके नाम कर दिया था। शिक्षक के जेल में होने से परिवार के समक्ष आर्थिक तंगी आ गई है।
आरोपी शिक्षक की पत्नी सर्वेश कुमारी, सास और दो मासूम बच्चे बीएसए कार्यालय पहुंचीं। बीएसए के समक्ष अपनी बात रखी। बीएसए रेखा सुमन ने कहा कि जब तक शिक्षक जेल में है। कोई सहायता नहीं की जा सकती। जेल के बाहर आने के बाद ही तथ्यों की जानकारी की जाएगी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook